सुपौल/ओम एक्सप्रेस : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रीय कला मंच सिमराही नगर इकाई के तत्वावधान में विगत 19 सितंबर 2020 को ऑनलाइन आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता कार्यक्रम का रविवार को स्थानीय अभाविप कार्यालय परिसर में कार्यक्रम आयोजित कर सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।मेहंदी प्रतियोगिता में शामिल कुल पन्द्रह प्रतिभागियों में से टॉप तीन को पुरस्कृत किया गया तो वही अन्य प्रतिभागियों का भी मनोबल बढ़ाया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने तो वहीं मंच का संचालन नगर मंत्री सुमन गुप्ता ने किया।उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आर.एस.एस. के जिला व्यवस्था प्रमुख अमरजीत कुमार,अभाविप विश्वविद्यालय संयोजक भवेश झा व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रो. रामकुमार कर्ण ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती और युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आर.एस.एस. के जिला व्यवस्था प्रमुख अमरजीत कुमार ने कहा कि अभाविप विश्व का सबसे बड़ा गैर राजनीतिक और अनुशासित संगठन है जहां छात्र-छात्राएं और शिक्षक एक साथ काम करते हैं।विश्वविद्यालय संयोजक भवेश झा ने कहा कि संगठन द्वारा समय समय पर शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए आंदोलन तो कभी छात्रों के विकास के लिए रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। बिहार प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रो. राम कुमार कर्ण ने कहा कि अभाविप के कार्यकर्ता शिक्षा क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ समाज सेवा से लेकर अन्य गतिविधियों में भी सक्रिय रूप से कार्य करती है जो काफी सराहनीय है।राष्ट्रीय कला मंच नगर संयोजक अपर्णा सिंह ने कहा कि मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित करने का मूल उद्देश्य महिलाओं को पुरुष के बीच समानता का स्तर बनाए रखना व छात्राओं में छिपी हुई प्रतिभा को आगे लाना है।

मेहंदी प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसमें प्रथम पुरस्कार ज्योति कुमारी,द्वितीय पुरस्कार काजल कुमारी एवं तृतीय पुरस्करार के लिए निधि कुमारी को चयनित किया गया।मौके पर जिला कला मंच संयोजक मयंक वर्मा,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू पोद्दार,विश्वविद्यालय सोशल मीडिया संयोजक अरुण जयसवाल,ओमप्रकाश कुमार धर्मेंद्र कुमार,कुंदन कुमार सहित अन्य उपस्थित व्यक्तियों ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया।धन्यवाद ज्ञापन करते हुए नगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में महाविद्यालय व विभिन्न विद्यालय की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया तथा एक दूसरे के हाथों पर आकर्षक मेहंदी लगाकर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया है।