हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने उद्यमियों से समाज के उत्थान,कल्याण व विकास में सक्रिय भूमिका अदा किए जाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की व्यवसाय अनुकूल नीतियों के परिणामस्वरूप ही ईज ऑफ डूईंग बिजनेस की दृष्टि से हरियाणा प्रदेश देश में 14वें स्थान से उन्नति कर तीसरे स्थान पर पहुंच सका है।

दिल्ली में कार्य कर रहे हरियाणा के उद्यमियों के साथ निवेश, उद्यमियों की दी जा रही सेवाओं- सुविधाओं, उद्योग व्यवसाय जगत की समाज के प्रति जिम्मेदारी व अन्य संबधित विषयों के संदर्भ में विचार-विमर्श करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर भारतीय राज्यों में ईज ऑफ डूईंग बिजनेस की दृष्टि से  हरियाणा प्रदेश प्रथम स्थान पर है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से हरियाणा में निवेश किए जाने का आह्वान भी किया।

mannat

हरियाणा सरकार द्वारा उद्यमियों को दी जा रही सुविधाओं विशेषकर समयबद्ध रूप से विभिन्न प्रकार के अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी किए जाने की प्रणाली, विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन आवेदन प्रणालियाँ  व पर्याप्त विद्युत आपूर्ति की सुविधा की उद्यमियों ने प्रशंशा की। उद्यमियों द्वारा हरियाणा में वस्तु एवं सेवा कर की संग्रहण प्रक्रिया के और अधिक सरलीकरण बारे दिए गए सुझावों पर विचार-विमर्श किए जाने का हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया।

उद्यमियों द्वारा जन कल्याणकारी नीतियों व कार्यों में स्वत: सहयोग किए जाने की इच्छा व्यक्त किए जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने स्वप्रेरित आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत उद्यमियों से सक्रिय सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास किया जाना प्रारंभ से ही प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल रहा है। उद्यमियों के साथ बैठक में विधायक श्री घनश्याम सर्राफ भी मौजूद रहे। बैठक में , श्री पवन जिंदल,श्री सुशील गुप्ता, श्री चतुर्भुज, श्री राम अवतार गुप्ता, श्री प्रेम भजनका, श्री सत्यनारायण मित्तल व श्री सुभाष गोयल सहित लगभग 30 उद्यमियों मौजूद रहे।

OmExpress News