बीकानेर। रमजानुल मुबारक माह के बाद बुधवार को ईदुलफितर उल्लासमय वातावरण में मनाया गया। ईदगाह व मस्जिदों में ईदुलफितर की विशेष नमाज अदा की गई तथा वतन में खुशहाली, प्रगति और आपसी भाईचारे की दुआ की गई। नया शहर थाने के पास स्थित बड़ी ईदगाह में शहरकाजी मुश्ताक अहमद, नायब शहर काजी शाह नवाज हुसैन ने 2 रकात नमाज मय 6 तकबीर के अदा करवाई तथा बीकानेर सहित देश प्रदेश में प्रगति, आपसी भाईचारे की दुआ की।

हाफिज फरमान अली ने भी तकरीर की। ईदगाह में बड़ी संख्या में शहर के विभिन्न मोहल्लों के साथ आस पास के गांवों के अकीदतमंदों ने नमाज अदा की।नया शहर थाने में परम्परानुसार ईद स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। डॉ.कल्ला ने अपने संदेश में कहा कि 30 दिनों तक भूख प्यास को सहन करने के बाद मालिक की बड़ी मेहरबानी से ईद का खुशी का दिन आता है। खुशी के मौके पर सभी इंसानियत, आपसी भाईचारा व साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ देश प्रदेश की उन्नति के लिए दुआ करें। हाफिज फरमान अली व शहर काजी ने जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से ईद के मौके पर शांति एवं व्यवस्था की तरीफ करते हुए बीकानेर में अमन व चैन को कायम रखने और हर बुराई से सबको बचाने व नेक राह पर चलने की दुआ की।

नया शहर थाने में जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) चेतन देवड़ा, उप पंजीयक मुद्रांक सुश्री ऋषिबाला श्रीमाली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा, पूर्व आई.पी.एस. मदन मेघवाल, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष मकसूद अहमद, डॉ. तनवीर मालावत, यशपाल गहलोत, पूर्व उप महापौर मोहम्मद हारुन राठौड़, सुमित कोचर, डॉ.सत्य प्रकाश आचार्य, उप अधीक्षक पुलिस (शहर) सुभाष शर्मा, अब्दुल मजीद खोखर, चन्द्र शेखर चांवरिया, जयनारायण व्यास सहित अनेक सामाजिक, स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, पार्षदों व विभिन्न पार्टी से जुड़े पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ईद की मुबारकबाद दी।