– राजस्थान के सभी ऑटोनोमस अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के कर्मचारियों ने ठोकी ताल, परीक्षा-शिक्षण कार्य पूर्ण रूप से ठप

– सरकार का आया प्रस्ताव, कहा सोमवार को मिलो

बीकानेर (ओम एक्सप्रेस )अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर को बजट में मिली उपेक्षा से दो दिन से आन्दोलनरत कर्मचारियों को पूरे राजस्थान के कर्मचारियों का साथ मिला है l आज बीकानेर, अजमेर के दोनों अभियांत्रिकी महाविद्यालयों भीलवाडा, झालावाड, भरतपुर इत्यादि महाविद्यालयों में कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करदी l शिक्षक संघ रेक्टा के प्रवक्ता डॉ. नवीन शर्मा ने बताया कि आज सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गयी तथा वेतन समस्या का स्थायी समाधान नहीं होने तक आन्दोलन जारी रखने की बात कही l शनिवार को हुई हड़ताल में प्रत्येक शैक्षिक व अशैक्षिक कर्मचारी द्वारा राजस्थान के सभी विधयाकों, मुख्य सचिव, वित्त सचिव इत्यादि को समस्या समाधान के लिए व्हाट्सएप व ईमेल किये गये ।

– सरकार का आया प्रस्ताव, कहा सोमवार को मिलो*

अध्यक्ष डॉ. शौकत अली ने बताया कि आन्दोलन का राज्यव्यापी स्वरुप देख राजस्थान सरकार के वित्त सचिव ने रेक्टा संरक्षक डॉ. ओपी जाखड को फोन कर सोमवार को जयपुर मिलकर समाधान करने के संकेत दिए l डॉ. शौकत ने बताया कि समाधान होने तक आन्दोलन समाप्त नहीं किया जाएगा।

– विद्यार्थियों का मिला समर्थन
विद्यार्थियों ने महाविद्यालय द्वार पर ताला ठोक परीक्षा पाठ्यक्रम में कमी, परीक्षा का स्थगन व कर्मचारियों की मांगो का समर्थन किया l

– यह होगा आन्दोलन का आगे का स्वरुप
रविवार को आन्दोलन में सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया जाएगा जिसमे सरकार राज्यहित में निर्णय ले ऐसी कामना की जाएगी l वहीँ सोमवार को बीटीयु व ईसीबी मुख्य द्वार पर ताला ठोक तकनीकी शिक्षा मंत्री का पुतला जलाया जाएगा l

1 मार्च से आरटीयु व बीटीयु की परीक्षाओं पर संकट आन्दोलन के राज्यव्यापी रूप लेने से पूर्व घोषित परीक्षाओं का सञ्चालन मुश्किल नजर आ रहा है l। इस बार कर्मचारियों ने विरोध स्वरुप परीक्षाओं का बहिष्कार करने हेतु ताल ठोक ली है ।

– ये रहे आन्दोलन में सम्मलित
डॉ. शौकत अली, डॉ. नवीन शर्मा, डॉ. मनोज कुड़ी, अजय चौधरी, डॉ. विजय मोहन व्यास, राजेंद्र सिंह शेखावत, डॉ. विकास शर्मा, डॉ. इंदु भूरिया, दिनेश पारीक, डॉ. रणजीत सिंह सहित सभी शैक्षिक व अशैक्षिक कर्मचारी उपस्थित थे ।