-जनसुनवाई में सुने आमजन के अभाव अभियोग

बीकानेर, 10 जुलाई। उच्च शिक्षा मन्त्री भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत अन्तर्गत ग्राम झझू में “सेवा सहकार समरसता संस्थान शाखा झझू के तत्वावधान में केशव-माधव गौशाला परिसर में भामाशाह जयनारायण,भागीरथ बागड़ी परिवार के सहयोग से निर्मित प्याऊ का लोकार्पण किया।
मन्त्री भाटी ने इस दौरान उपस्थित ग्रामीणजनों को सम्बोधित करते हुए प्याऊ निर्माण के लिए भामाशाह बागड़ी परिवार की सराहना की और कोरोना काल में गरीब एवं श्रमिक वर्ग के लिए राहत सामग्री प्रदान करने वाले झंवर सेठिया परिवार का भी आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में भाटी ने इस संकटकाल में आमजन, श्रमिक व किसान-वर्ग के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा लगातार किए जा रहे निर्णयों की भी जानकारी दी तथा कहा कि सरकार उनकी हर संभव मदद का पूर्ण प्रयास कर रही है। उन्होंने सभी का आवाह्न किया कि वे कोरोना से बचाव हेतु राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे समस्त निर्देशों का पूण पालन करें।

उच्च शिक्षा मन्त्री ने इस दौरान जनसुनवाई भी की व उपस्थित आमजन के अभाव-अभियोग सुने। इसमें भेलू के पूर्व सरपंच मोहन लाल पंचारिया, झझू के भंवरलाल उपाघ्याय, कोलायत के खीयांराम सेन व अनेक ग्रामीणों ने अपनी समस्याऐं रखी। मन्त्री भाटी ने मौके पर ही उपस्थित तहसीलदार हरि सिंह देवल, विकास अधिकारी दिनेश सिहं भाटी, सहायक अभियंता विद्युत तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आमजन की समस्याओं पर पूर्णसंवेदनशीलता से त्वरित कार्यवाही करने की बात कही तथा राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं का फायदा प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुचानें हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

कार्यक्रम में उच्च शिक्षामन्त्री ने गौशाला में पौघा रोपण भी किया तथा उपस्थित जनों से भी आग्रह किया कि वे अपने आस-पास में अधिकाधिक वृक्षारोपण करें। कार्यक्रम में अक्कासर सरपंच प्रभूराम, पूर्व भेलू सरपंच गोपाल सिंह, झंवर सेठिया, मनीष सेठिया, आईदान राम कांटिया, ओमप्रकाश सेन गोशाला संचालक लालचंद पुरोहित, भामाशाह कन्हैयालाल मूंधड़ा, पन्नालाल कांटिया व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, व कोराना एडवाइजरी की पूर्ण पालना की गई।