-:सतर्कता एवं बचाव पोस्टर्स का किया विमोचन

-:ग्रामवासियों को दी कोरोना से बचाव की जानकारी

-:उपस्थित ग्रामीणों के सुने अभाव-अभियोग

बीकानेर, 28 जून । उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को श्रीकोलायत स्थित अपने पैतृक ग्राम हदां में कोविड-19 सर्तकता अभियान के अन्तर्गत जन जारूकता पोस्टर्स का विमोचन किया।
ग्राम पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भाटी ने उपस्थित ग्रामीणजनों को वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव की उपायों पर जानकारी देते हुए बताया कि इस महामारी से विश्व की महाशक्तियां जूझ रही है, किन्तु राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस दूरदर्शिता के साथ नियंत्रण करने में सफलता प्राप्त की है तथा आमजन, गरीब व श्रमिक वर्ग के लिये भोजन, दवा रोजगार आदि की व्यवस्था की है उसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है।

मंत्री भाटी ने कहा इस महामारी का स्थाई इलाज अभी तक नहीं खोजा जा सका है, इससे बचाव एवं सतर्कता ही इसका इलाज है, इसलिए मुख्यमंत्री ने आम-जनता में इसके प्रति जागरूकता लाने के लिए 10 दिवसीय ‘‘मै सतर्क हूँ’’ अभियान की शुरूआत की है। इसलिए हम सभी को अपने एवं परिवार की सुरक्षा के लिये मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करना चाहिए, बार-बार साबुन से हाथ धोने चाहिए, एक दूसरे के बीच कम से कम दो गज की दूरी रखनी चाहिए, अनावश्यक घर से बाहर न निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें तो हम शीघ्र ही इस महामारी को परास्त कर पाएंगें।

भाटी ने इस अवसर पर सोशल डिस्टेसिंग, मास्क आदि की पूर्ण पालना कराते हुए उपस्थित ग्रामीणजनों के अभाव-अभियोग भी सुने तथा उनके निस्तारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित किया।
कार्यक्रम मे उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों ने भी ग्रामीणों को हाथ धोने, स्वच्छता रखने की जानकारी दी। इस दौरान हरि सिंह देवल, तहसीलदार कोलायत, हरि नारायण सिंह सहायक अभियंता, किशन बिश्नोई ग्राम विकास अधिकारी, शिवेन्द्र सिंह पटवारी एवं विभिन्न विभागों के कार्मिक भी उपस्थित रहें।