बीकानेर 17 अगस्त । उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत के ग्राम हदां, खाखुसर, दियातरा, मियाँकोर, फूलासर आदि का दौरा किया तथा वहां पहंुच कर आमजन के हाल चाल जाने तथा उनकी समस्याओं एवं अभाव अभियोग को सुना।
हदां जनसुनवाई में बड़ी संख्या में उमड़े लोग कोरोना वीरों व भामाशाहों को मुख्यमंत्री द्वारा प्रेषित पत्र सौंप किया सम्मानित:- मंत्री भाटी के पैतृक ग्राम हदां में आयोजित जनसुनवाई में आस-पास के अनेक ग्रामों के लोगों ने बड़ी संख्या में पहंुच अपनी समस्याओं से भाटी को अवगत कराया । इसमें विद्युत, जल, स्वास्थ्य, सड़क, रसद, अनुदान एवं सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवायें जाने के प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गए। ग्रामीणों ने क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के सुधारने की मांग रखते हुए अतिरिक्त जी.एस.एस.निर्माण लगाने को कहा। साथ ही ग्राम भेलू में स्वीकृत जी.एस.एस. के काम रूके होने की बात कही, जिस पर मंत्री भाटी ने अधीक्षण अभियंता से बात कर तीन दिवस में कार्य प्रारम्भ करवाने के निर्देश दिये, साथ ही नवीन जी.एस.एस. के प्रस्ताव तैयार करने को कहा।

क्षेत्रवासियों ने कोलायत के दासौड़ी, हदां, झझू, हाड़ला, भोलासर, अक्कासर आदि ग्रामों से गुजरने वाले एमडीआर एण्ड 35 के नवीनीकरण की मांग भी रखी। इस पर भाटी ने कहा कि आगामी 21 अगस्त से प्रारम्भ हो रहे विधानसभा सत्र में वे इस बाबत मुख्यमंत्री को अवगत करवायेंगे।
जनसुनवाई के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कोरोना काल में आमजन की मदद करने के साथ-साथ ‘‘मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19’’ में बढ चढ कर सहायता राशि भेजने वाले भामाशाहों को मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रेषित प्रशंसा पत्र सौप कर उनके योगदान की सराहना की । इस दौरान पूर्व प्रधान रूघनाथ सिंह भाटी भी उपस्थित रहें।
ग्राम उदट के निवासियों ने भी मंत्री भाटी के समक्ष ज्ञापन प्रस्तुत कर आग्रह किया कि उन्हें कोलायत लिफ्ट या गजनेर लिफ्ट परियोजना से जोड़ा जा कर पेयजल उपलब्ध करवाया जावें, इस सम्बंध में भी उन्होंने ने दूरभाष पर सम्बंधित अधिकारियों से चर्चा कर समस्याँ समाधान द्वारा ग्रामवासियों को शीघ्र राहत दिलवाने जाने के निर्देश दिये। क्षेत्र के कुछ निवासियों ने दुर्घटना, आगजनी आदि मामलों में प्रशासन की ओर से राहत दिलवाने का आग्रह किया, जिस पर उन्होंने विकास अधिकारी, तहसीलदार आदि को आवश्यक कार्यवाही के लिएनिर्देशित किया।
उच्च शिक्षा मंत्री ने अपने दौरे में प्रत्येक ग्राम में कोरोना से बचाव के लिए ऐहतियात बरतने के निर्देश भी ग्रामवासियों को दिये। स्वयं भाटी लगातार मास्क लगाए रहे व सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरा ख्याल रखते नजर आए।
ग्राम दियातरा, खाखूसर, मियाँकोर, फूलासर सभी स्थानों पर बड़ी संख्या में आमजन ने मंत्री भाटी को ज्ञापन प्रस्तुत कर समस्यां समाधान का आग्रह किया, जिस पर उन्होंने तत्काल स्थानीय व जिला स्तरीय अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित किया।