जींद पुलिस को मिली होंडा कम्पनी से 25 अत्याधुनिक तकनीक युक्त मोटर साइकिलें

जींद पुलिस तंग गलियों व दुर्गम जगहों पर चंद मिनटों में पंहुचेंगी, अपराध पर लगेगा अंकुश,
राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय कम्पनियां करें हरियाणा में उद्योग स्थापित : दुष्यंत चौटाला

जींद 15 मार्च
हरियाणा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार के दिन जींद पुलिस को होंडा कम्पनी की अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 25 मोटरसाइकिलों की नई सौगात दी हैं । उन्होंने स्थानीय पुलिस लाईन के बारात घर से मोटर साइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर डीसी डॉ० आदित्य दहिया, डीआईजी अश्विन शैणवी, होंडा कम्पनी के निदेशक हरभजन सिंह व जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी भी उपस्थित रहे।
उपमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलिस विभाग को यह मोटरसाइकिलें मिलने से आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। मोटरसाइकिलों के माध्यम से शहर व गांव की तंग गलियों एवं दुर्गम स्थलों पर आसानी से पुलिस की पंहुच बन जाएगी और अपराधियों को पकडऩे में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस विभाग और मजबूत होगी, सड़क दूर्घटना होने पर पुलिस तुरन्त मौके पर पंहुचेगी जिससे घायलों की जान बचाने में भी यह मोटरसाइकिलें काफी कारगर साबित होंगी क्योंकि अक्सर देखने में आता है कि सड़कों पर भीड़भाड़ होने से गाडियां आसानी से मौके पर नहीं पंहुच पाती हैं।

उपमुख्यमंत्री ने होंडा कम्पनी के निदेशक का भी इस सहयोग के लिए धन्यवाद किया। और कहा कि होंडा कम्पनी द्वारा अब तक पुलिस विभाग को तीन जिलों गुरूग्राम में 15०,पंचकुला में 5० व अब जींद में 25 व कुल 225 मोटरसाईकिलें उपलब्ध करवाई जा चुकी है। उन्होंने कम्पनी के निदेशक से कहा कि वह करनाल की तर्ज पर जींद में भी एक ट्रेफिक ट्रेनिंग स्कूल स्थापित करवाएं ताकि युवाओं को टे्रफिक नियमों की जानकारी समय रहते उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि जींद के विकास के लिए इस क्षेत्र में होंडा क म्पनी कोई बड़ा उद्योग स्थापित करे। यही नहीं उन्होंने अन्य राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियों का भी आह्वान किया कि वह हरियाणा में अपने उद्योगों का विस्तार करें, राज्य सरकार द्वारा उद्योगों के अनुकू ल वातावरण मुहैया करवाया जा रहा है।

डीसी डॉ आदित्य दहिया ने इस अवसर पर कहा कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुझसे व पुलिस अधीक्षक से बातचीत कर पुछा था कि जींद की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए क्या किसी चीज की जरूरत है,तब पुलिस विभाग के लिए 25 मोटरसाईकिलों की मांग की गई थी इस मांग को उप मुख्यमंत्री ने कुछ ही दिनों में पूरा कर जींद पुलिस की सुरक्षा क्षमता को और मजबूत करने का काम किया है। सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए पुलिस गश्त बढेगीं और निश्चित रूप से जिला में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा।
होंडा कम्पनी के निदेशक हरभजन सिंह ने कहा कि कम्पनी द्वारा पुलिस विभाग को हरियाणा में 225 मोटरसाइकिल दिए जा चुके है और आगामी दिनों में और जिलों में भी बाईक दिए जाएग ।ेंदिए जाएगें। देश के तीन नैशनल हाई-वे कुण्डली से अम्बाला तक 1० किलोमीटर के अन्तराल में 2० पुलिस बूथ बनाए गए है, साथ ही गुरूग्राम से रिवाडी हाई-वे पर 13,वहीं फरीदाबाद से पलवल हाईवे पर 12 पुलिस बूथ स्थापित करवाएं है। जिनमें दो शिफ्टों पर 4 कर्मचारी लगाए गए जिन्होंने इन तीनों हाई-वे पर सड़क दुर्घटना में घायल लगभग 35०० लोगों को फस्ट एड देकर बचाने का काम किया है। इसके साथ ही देश भर में फलाईंग ट्रेनिंग के लिए 25 महिलाओं को अधिकृत किया हुआ है जिनमें 8 महिलाएं हरियाणा की है। यह प्रदेश की महिलाओं के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

उप पुलिस महानिरीक्षक अश्विन शैणवी ने होंडा कम्पनी की इस पहल पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार की कम्पनियां पुलिस विभाग को सहयोग करके अच्छा कार्य कर रही है। जिससे पुलिस की ट्रैफिक कार्यशैली पर बल मिलेगा। इस अवसर पर एसडीएम सत्यवान मान,डीएसपी कप्तान सिंह,होण्डा कम्पनी के सीएसआर के डिप्टी मैनेजर कमल सिंह,सुरेश कुमार, प्रहलाद सिंह गोदारा, एसजे जींद होण्डा शौ रूम के मैनेजर अमन जैन व शुभम जिन्दल, एपीआरओ सुनील कुमार,पुलिस पीआरओ पवन कपूर, लाईन अधिकारी कृष्ण कुमार व अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद रहे।