उप मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार हिसार पहुंचने पर दुष्यंत चौटाला का हुआ जोरदार स्वागत
जननायक के जमाने की यादें ताजा कर दी दुष्यंत ने…

अनूप कुमार सैनी
हिसार, 11 नवम्बर। भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार प्रदेश के हितों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। गठबंधन सरकार प्रदेश के लोगों को उनकी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी। यह बात प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही।
वे सोमवार को पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विश्राम गृह में एक पत्रकार वार्ता के दौरान मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने धान की खरीद, मंत्रीमंडल गठन सहित अनेक विषयों पर पत्रकारों से बातचीत की और उनके सवालों के जवाब दिए।
इससे पूर्व उन्होंने विश्राम गृह में आमजन की समस्याएं व शिकायतें भी सुनीं और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाएगा। इस अवसर पर उकलाना विधायक अनूप धानक, बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, पुलिस अधीक्षक शिवचरण व अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह भी मौजूद थे।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की जनता से के हितों से जुड़ी हुई भाजपा व जजपा की 36 साझी घोषणाएं हैं। सरकार की प्राथमिकताएं तय करने के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने के लिए सरकार ने एक कमेटी का गठन किया है। गठबंधन सरकार कॉमन मीनिमम प्रोग्राम के आधार प्रदेश के विकास के लिए काम करेगी।

मंत्रीमंडल संबंधी सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मंत्रीमंडल का गठन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि संभवत: आने वाले दो–तीन दिन तक तक मंत्रीमंडल के गठन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। मंत्रीमंडल में हुई देरी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में दुष्यंत ने कहा कि कि राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मद्देनजर प्रदेश में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए अभी तक मंत्रीमंडल गठन को प्राथमिकता नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए सामाजिक समरसता-सौहार्द और आपसी भाईचारा बनाए रखना मंत्रीमंडल गठन से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
उप मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार हिसार पहुंचे दुष्यंत चौटाला से मिलने और उनका स्वागत करने के लिए विश्राम गृह में भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने फूलों के गुलदस्ते देकर व मिठाई खिलाकर उन्हें उप मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं व शिकायतों की सुनवाई की और इनके समाधान का भरोसा दिलाया। पुलिस के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मान दिया।
चौटाला ने कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पूरे प्रदेश में उत्साह का माहौल है। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं देते हुए उनसे गुरु नानक देव की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करने और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार आपसी सहयोग के साथ प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के धान का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। यदि किसानों को कहीं अपनी फसल बेचने में दिक्कत आ रही है तो वे इसे सरकार के संज्ञान में लाएं। इस बारे सरकार द्वारा जरूरी कार्रवाई की जाएगी। पिछले वर्ष प्रदेश में धान की 55 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई थी लेकिन इस वर्ष अब तक 61 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है और अभी 12 लाख टन धान और मंडियों में आने की उम्मीद है।
उन्होंने कहा कि किसानों को धान पर 100 रुपये प्रति क्विंटल देने की घोषणा की गई है और पराली में आग न लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं।