बीकानेर, 23 अगस्त। ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने रविवार को अपने निवास पर जनसुनवाई की। इस दौरान संविदा कर्मियों ने भी अपनी मांग रखी। साथ ही श्रीरामसर के निवासियों ने पानी की समस्या के निदान के लिए बात कही। यहां से गंदे पानी की निकासी करवाने और घरों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति करने की बात रखी थी।
इस पर डाॅ.कल्ला ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्य तत्काल किया जाए। जन सुनवाई के दौरान विभिन्न ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि ने भी अपने गांव में पानी-बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए से आग्रह किया। इस दौरान कुछ लोगों ने अपने अलग-अलग विभागों में म्यूच्यूअल ट्रांसफर के लिए भी बात रखी। इस पर उन्होंने बताया कि इस बारे में एक यूनिफॉर्म व्यवस्था के तहत संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर पाबंद किया जाएगा कि नेचुरल तबादलों में जरूरत को ध्यान में रखते हुए यथासंभव स्थानान्तरण कर दिया जाए।

जन सुनवाई के दौरान ही एक व्यक्ति ने कहा कि उसकी बेटी के साथ उसके ससुराल वाले मानवीय व्यवहार नहीं कर रहे हैं। इस पर डाॅ.कल्ला ने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामले में किसी भी स्तर पर अगर लापरवाही की जाती है, तो संबंधित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और उन्होंने परिवादी को आश्वस्त किया कि उनकी बेटी के साथ आगे से ऐसा कुछ ना हो इसके लिए उसके ससुराल वालों को पाबंद करवाया जाएगा।