बीकानेर, 11 सितंबर। ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शनिवार को नगर विकास न्यास तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ लक्ष्मीनाथ मंदिर और रविंद्र रंगमंच में प्रगतिरत विकास कार्यों का अवलोकन किया।
डॉ. कल्ला ने रविंद्र रंगमंच परिसर में बन रहे ओपन थिएटर और मसाला चौक को देखा तथा निर्धारित समय अवधि में पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां ओपन थिएटर बनने से सांस्कृतिक गतिविधियों को गति मिलेगी। वहीं मसाला चौक में बनने वाली हेरिटेज लुक की 17 दुकानों से बीकानेर के परंपरागत उद्योगों के विक्रय और प्रदर्शन के लिए प्लेटफार्म मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि इन कार्यों के पूर्ण होने से रविन्द्र रंगमंच परिसर की उपयोगिता बढ़ेगी।
ऊर्जा मंत्री ने लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में अब तक हुए कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लक्ष्मीनाथ मंदिर जन-जन की आस्था का केंद्र है। यहां बीकानेर के अलावा अन्य स्थानों से भी दर्शनार्थी बड़ी संख्या में आते हैं। इसके मद्देनजर इसके सौंदर्यकरण और विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर के सभी फव्वारे चालू तथा प्रकाश व्यवस्था सुदृढ रहे। इस दौरान उन्होंने संतोषी माता मंदिर परिसर में बने फव्वारे को चालू करवा कर इसका अवलोकन किया। उन्होंने नगर विकास न्यास तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मंदिर में निकट भविष्य में करवाए जाने वाले कार्यों के ब्लूप्रिंट का अवलोकन किया तथा कहा कि इन कार्यों के प्रस्ताव तैयार किए जाएं। मंदिर में विकास कार्यों के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस दौरान नगर विकास न्यास सचिव नरेंद्र सिंह पुरोहित, अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता डीपी सोनी, श्रीलाल व्यास आदि मौजूद रहे।