– चिकित्सा सेवाओं को बेहतरीन बनाने में एसबीआई का योगदान सराहनीय- मेहता

बीकानेर 4 अगस्त। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से मंगलवार को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज को 111 आईवी स्टैंड और चार वेंटीलेटर भेंट किए गए।
जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज से संबद्ध पीबीएम अस्पताल प्राचार्य डॉ एस एस राठौड़ को ये उपकरण सौंपे।
इस अवसर पर मेहता ने कहा कि स्टेट बैंक सदैव अपनी सीएसआर गतिविधियों के जरिए स्वास्थ्य सेवाओं सहित की बेहतरी के लिए प्रयासरत रहा है। उन्होंने कहा कि वेंटिलटर मिलने से सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज से संबद्ध पीबीएम अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं और समृद्ध होंगी। वर्तमान में कोरोना संकट के चलते यह वेंटिलेटर और अधिक उपयोग में लाए जा सकेंगे और गंभीर मरीजों के जीवन को बचाने में अहम साबित हो सकेंगे।

जिला कलेक्टर ने ली कोविड मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी

इसके पश्चात जिला कलेक्टर मेहता ने प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ एसएस राठौड़ तथा पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ मोहम्मद सलीम से कोविद मरीजों की स्थिति और उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी ली। मेहता ने कहा कि आने वाले समय में संक्रमण बढ़ने की संभावनाओं के मद्देनजर रोगियों को भर्ती करने के लिए अतिरिक्त स्थान चिन्हित कर आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए। इसके लिए संबंधित अधिकारी और एजेंसियां समन्वित रूप से कार्य करते हुए पहले ही पूरी तैयारी रखें। जिससे किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके।

सीएसआर गतिविधियों के तहत किए गए भेंट

जिला अग्रणी बैंक के मुख्य प्रबंधक सुरेश शर्मा ने बताया कि बैंक की सीएसआर गतिविधियों के तहत 111 आई वी स्टेंड भेंट किए गए हैं, बैंक में कार्यरत महिला कर्मचारियों और अन्य स्टाफ के परिवार की महिलाओं के सहयोग से 4 वेंटीलेटर क्रय कर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज को भेंट किए गए हैं।

इस अवसर पर डॉ अभिषेक, डॉ जितेंद्र आचार्य, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक सुशील कुमार, सहायक महाप्रबंधक हरीश राजपाल, मुख्य प्रबंधक जिला अग्रणी बैंक सुरेश शर्मा, शाखा प्रबंधक एसपी मेडिकल कॉलेज महेश सारस्वत, सहायक एसपी मेडिकल कॉलेज इंद्रजीत धवन सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।