बीकानेर, 24 मार्च। लाॅकडाउन के बीच समाचार पत्र से जुड़े व्यक्ति कवरेज और फोटोग्राफी का कार्य कर सुचारू रूप से कर सकें इसके लिए मीडियाकर्मियों को अपना आईडी साथ रखना होगा। महत्वपूर्ण कवरेज और फोटोग्राफी के लिए मीडियाकर्मी जब सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचे तो अपने साथ अपना आईडी कार्ड अत्यावश्यक रूप से साथ रखें।
जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम और पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने इस सम्बंध में स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं। गौतम ने कहा कि प्रत्येक मीडियाकर्मी पुलिस सहित अन्य मजिस्ट्रेट द्वारा मांगे जाने पर अपना कार्ड दिखाएं। गौतम ने कहा कि मीडियाकर्मी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि गु्रप में ना रहें, महत्वपूर्ण कवरेज के समय संयम का परिचय देते हुए सहयोग करें।

गौतम ने कहा कि इसी प्रकार जिले की अन्य तहसीलों उपखंड या ग्राम पंचायत स्तर पर समाचार पत्रों का वितरण जिस वाहन के जरिए किया जाता है। ऐसे वाहन अपने पास बनवा लें और आने जाने के दौरान स्वीकृति पत्र अपने साथ रखे जिसे पुलिस द्वारा मांगे जाने पर दिखाएं।
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि समाचार पत्रों के गंतव्य तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी ना आए इसके लिए भी पुलिस अधिकारियों को सभी सूचनाएं दी गई है। पुलिस इस संदर्भ में मीडिया के साथ पूरा सहयोग करेगी।