पांचू 4.23 करोड़ एवं थावरिया 2.42 करोड़ की पेयजल परियोजनाए स्वीकृत

नोखा ।जल जीवन मिशन योजना के तहत नोखा विधानसभा क्षेत्र के गांव पांचू 4.23 करोड़ व थावरिया 2.42 करोड़ की पेयजल परियोजना स्वीकृत हुई है । यह जानकारी नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने दी ।

इस संबंध में नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने बताया कि पांचू व थावरिया गांव में पेयजल की भारी समस्या थी और पेयजल संकट को देखते हुए जल जीवन मिशन के तहत योजना बनाकर राज्य सरकार को भिजवाई गई थी ।

विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने बताया कि पांचू व थावरिया गांव की पेयजल परियोजना स्टेट लेवल स्किम सेक्शन कमेटी (SLSSC) में स्वीकृत हो गयी है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि पेयजल परियोजना की स्वीकृति हेतु कई बार विधानसभा के माध्यम से सरकार का ध्यानाकर्षण किया और मुख्यमंत्री जी व डॉ बी डी कल्ला जी से व्यक्तिश मिलकर स्वीकृति हेतु आग्रह किया था ।

नोखा विधायक बिश्नोई ने जल जीवन मिशन योजना के तहत राज्य सरकार ने पांचू व थावरिया की पेयजल परियोजना स्वीकृत करने पर राज्य सरकार व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री का आभार जताया । साथ ही काहिरा 4.33 व चिताना 5.24 करोड़ गांव की पेयजल परियोजना भी बनी हुई है उनका भी स्वीकृत होना अतिआवश्यक है इन दोनों को भी एडिशनल एजेंडे में शामिल करवाया है ताकि इनकी जल्द स्वीकृति मिल सके ।

श्री बिश्नोई ने बताया कि जल जीवन मिशन योजना के तहत सुरपुरा व रासीसर की परियोजना स्वीकृत हो चुकी है, सुरपुरा का कार्य प्रगति पर है और रासीसर में टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है ।

श्री बिश्नोई ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत अब हमारे क्षेत्र के गांव ढिंगसरी, हिंयादेसर, दावा, सिंजगुरु, स्वरूपसर, अणखीसर,जेगला, झाड़ेली की पेयजल परियोजना बनी हुई है उन्हें जल्द ही स्वीकृत करवाने के प्रयास किये जायेंगे ।