– चिकित्सा मंत्री और परिवहन मंत्री का था कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरा
जयपुर / प्रदेश सरकार का एक और शर्मनाक रवैया सामने आया है। कोटा में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान से पहले ही सरकार की किरकिरी हो रही थी। वहीं अब एक अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री के दौर पर उनके स्वागत में कारपेट बिछाने का मामला सामने आया है। इससे एक बार फिर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

जानकर विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक आज कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का दौरा होना था। अस्पताल में दौरा होने से पहले मंत्री के स्वागत की तैयारी की गई। पूरे अस्पताल की साफ सफाई कराई गई। मेन गेट पर कारपेट बिछाया गया।

जैसे ही इसकी जानकारी मीडिया को मिली वैसे ही तस्वीरें कैमरे में कैद होनी शुरू हो गई। आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने कारपेट को हटाना शुरू कर दिया। चिकित्सा प्रशासन में हड़कंप मचते ही तत्काल कर्मचारियों को लगाकर जो ग्रीन कारपेट जेके लोन अस्पताल के मुख्य द्वार पर बिछाया गया था उसे तत्काल हटाया गया।

गौरतलब है कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में पिछले एक महीने में 103 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी हैं। इस मामले में प्रदेश सरकार की लापरवाही भी सामने आई है। अस्पताल में एक बैड पर तीन बच्चे लिटाए गए। वहीं ठंड से बचाने के लिए भी कोई इंतजाम नहीं था। आईसीयू के शीशे भी टूटे हुए बताए गए हैं। वेंटीलेटर, वार्मर आदि उपकरण भी खराब हुए सामने आए हैं। सरकार इस मामले को सीएए और एनआरसी की आड़ में दबाने की कोशिश कर रही है।