ओम एक्सप्रेस -सुधांशु कुमार सतीश

आबू रोड (राजस्थान) वैसे तो कोरोना देश और राज्य के अलावा जिले में काफी तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन ठीक होने वाले लोगों की ज्यादा संख्या भी खुशी देने वाली है। पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग ठीक हो रहे है। लेकिन संभाग का सबसे बड़ा कोविड केयर सेन्टर आबू रोड के किवरली स्थिति ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा दिया गया मानसरोवर आईसोलेसन केन्द्र है। 8 सौ बेड और बेहतरीन सुविधाओं वाले इस आईसोलेसन केन्द्र में मेडिसीन, मेडिकेसन, मेडिटेशन और योग तथा आध्यात्मिक परिवेश ने चमत्कार कर दिया है। यहां अब तक एक हजार से ज्यादा रोगियों को भर्ती किया गया था। परन्तु अभी तक एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। मानसरोवर चिकित्सा प्रभारी
ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मानसरोवर आईसोलेसन केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ सलीम ने बताया कि यहां जो भी पेशेन्ट आते है वे बहुत ही खुश होकर जाते है। क्योंकि यहॉ का वातावरण बहुत ही शुद्ध, सात्विक और आध्यात्मिक होने के कारण बहुत जल्दी रिकवरी हो रही है। अभी तक यहां एक भी मौत नहीं हुई है।

खान पान और आध्यात्मिक वातावरण से मददः मानसरोवर आइसोलसन केन्द्र में आने वाले सभी कोविड प्रभावितों के भोजन, चाय तथा नाश्ता ब्रह्माकुमारीज संस्थान कर रही है। आध्यात्मिक वातावरण और स्वच्छता, योग, राजयोग तथा सात्विक भोजन से लोगों को ज्यादा लाभ मिल रहा है।