डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने पेश किए आंकड़े, बोले-क्राइम कंट्रोल के लिहाज से संतोषपूर्ण रहा

जयपुर: प्रदेश के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने आज पुलिस मुख्यालय पर नए साल में पुलिस की प्राथमिकताओं को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेस की. इस दौरान डीजीपी ने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि क्राइम कंट्रोल के लिहाज से पिछला वर्ष संतोषपूर्ण रहा है. वहीं इस वर्ष और बेहतर काम करने का प्रयास रहेगा. डीजीपी ने इस साल यानि 2020 में किए जाने वाले नवाचार और भावी योजनाओं के बारे में भी बताया.

470 इनामी बदमाश गिरफ्तार:
DGP भूपेंद्र सिंह ने प्रेसवार्ता में कहा कि साल 2019 में कानून व्यवस्था को लेकर कई नए कदम उठाए गए. थानों में स्वागत कक्ष बनाए गए. वहीं डीजी एमएल लाठर ने कहा कि 2019 में कानून व्यवस्था नियंत्रण में रही, हालांकि सात सांप्रदायिक तनाव हुए हैं. उन्होंने कहा कि 54 हजार लोगों को ज्यादा रिलीफ मिला है, 46 हजार ज्यादा मामलों का निस्तारण किया गया. वहीं अवैध हथियार, मादक पदार्थों के खिलाफ़ अभियान भी चलाया गया. इसके अलावा 470 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया. सभी जिलों, थानों में प्राथमिकताओं को भेजा जा चुका है.

माफिया पर लगाम:
बता दें कि राजस्थान में माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव ने 14 आईपीएस एवं दो एडिशनल एसपी स्तर के अफसरों की टीम बनाई है. प्रत्येक अफसर को अलग-अलग टास्क दिया गया. अब ये अफसर अपराध रोकथाम, माफियाओं पर लगाम लगाने और मजबूत अनुसंधान करने के लिए प्लानिंग रिपोर्ट बनाएंगे. सभी अफसर 7 जनवरी तक अपना प्लान सबमिट करेंगे.