बीकानेर। विजय वेलफेयर सोसायटी की ओर से विजय सिंह राठौड़ की स्मृति में महिला मंडल स्कूल में शनिवार से तीन दिवसीय चिकित्सा शिविर का उद्घाटन बीकानेर पूर्व से विधायक सिद्घीकुमारी, रामेश्वरानंद महाराज, मुरलीमनोहर धोरा के संत रघुवीर महाराज ने किया। विजय वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि सोसायटी की ओर से हर साल सामाजिक सरोकार के तहत आयोजन किए जाते हैं और इस बार तीन दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर के साथ ही खेल संघों के खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों का रविवार को सांय पांच बजे स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मान किया जाएगा। चिकित्सा शिविर में उदयपुर के कंचन सेवा संस्थान की ओर से घुटने संबंधी सभी प्रकार की बीमारियों के लिए परामर्श के साथ दवाइयां भी निशुल्क दी जाएगी। इसके साथ ही शिविर में खाना पान संबंधी सलाह के लिए न्यूट्रीशियन विशेषज्ञ भी मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक निशुल्क चिकित्सकीय परामर्श देंगे और निशुल्क दवाईयां भी दी जाएगी। राठौड़ ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजन के तहत ही 22 सितंबर को बीकानेर के खेल प्रशिक्षकों और खिलाडिय़ों का भी सम्मान किया जाएगा।

चिकित्सा शिविर के उद्घाटन में मौजूद अतिथियों ने विजय सिंह के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके जीवन और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। इस दौरान कानसिंह राठौड़, कमोद कंवर, संजू कंवर, विमला डुकवाल, डॉ. नरेश गोयल, सुशील यादव, भगवती प्रसाद गौड़, अरूण जैन, मीना आसोपा, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, डॉ. गजेन्द्र वर्मा, के के व्यास, सीआर चौधरी, एडवोकेट ओम भादाणी, नगेन्द्र सिंह शेखावत, प्रीतम सैन, सुषमा बिस्सा, डॉ. सुरेन्द्र सिंह तंवर, महेन्द्र शेखावत, सहित अनेक लोग मौजूद रहे। संचालन ज्योतिप्रकाश रंगा ने किया।