बीकानेर 23 जनवरी ! ख्वाजा पीर महबूब बख्श चिश्ती (रह.) का 57 वां उर्स मुबारक गुुुरुवार को झंडे की रस्म के साथ मोहल्ला चूनगरान में प्रारम्भ हुआ । झण्डे के जुुुलूस में नगर के विभिन्न भागो के जायरीन शामिल हुए ।

सज्जादानशीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती के सान्निध्य में उर्स का आगाज़ गुरुवार की शाम झंडे की रस्म से हुआ । इस अवसर पर दाऊजी मन्दिर के समीप चिश्ती बाबा के आशियाने से झंडे का विशाल जुलूस निकाला गया । जुलूस में चिश्ती परिवार के गणमान्य शामिल थे । जुलूस में जायरीन नारे लगा रहे थे “चिश्ती का दामन नही छोड़ेंगे” ये दीवाने कहां चले-चिश्ती के दरबार चले “। जुलूस दाऊजी रोड मोहल्ला चूनगरान चोक होते हुए मस्जिद पहुंचा जहां चिश्ती बाबा के आस्ताने पर झंडा चढ़ाया गया ! उर्स के अवसर पर रात्रि में मस्जिद में सवा लाख दरूद शरीफ का कार्यक्रम रखा गया ।

चादर का जुलूस आज (शुकवार को)
पीर मोहम्मद सलीम चिश्ती ने बताया कि शुकवार की शाम चादर की रस्म होगी ! इस अवसर पर चादर का जुलूस निकाला जाएगा । जुलूस में जोधपुर के ज़फ़र अमीन साबरी कव्वाल पार्टी चिश्ती बाबा की शान में कव्वालियां पेश करेंगे । उर्स के अवसर पर शुुुकवार ओर शनिवार की रात जोधपुर के ज़फ़र अमीन साबरी कव्वाल पार्टी रूहानी कलाम पेश करेंगी ! रविवार को मकराना (नागोर) के मोलाना असलम रब्ब्बानी साहब की तक़रीर होगी ! चिश्ती ने बताया कि उर्स का समापन सोमवार की शाम कुल की रस्म से होगा !

पीर हाजी दीदार बख्श चिश्ती (रह.) का उर्स मुबारक सम्पन्न

-उधर सोनगिरि कुआ क्षेत्र में पुरानी मस्जिद, मोहल्ला डिडवानिया सिपाहीयान में चल रहा पीर हाजी दीदार बख्श चिश्ती (रह0) का 5 दिवसीय उर्स मुबारक गुरुवार की शाम कुल की रस्म के साथ संपन्न हो गया । पीर गयूर हुसैन चिश्ती ने मुल्क में अमन चैन ओर खुशहाली की दुआ की । मस्जिद के इमाम पीर इमाम बख्श चिश्ती ने फातेहा पढ़ी । इस अवसर पर जायरीन पर पवित्र जल का छिड़काव किया गया और शीरनी बाँटी गयी । क़व्वाल पार्टी ने रंग से कार्यक्रम का समापन किया ।