– पार्षद और सफाई कर्मचारियों की मिलीभगत से कटघर के वार्ड 39 में लगे गंदगी के ढेर

– कटघर वासियों ने की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग

आगरा।आगरा कोरोना के लेकर मचे बवाल के बावजूद पूरा कटघर क्षेत्र गंदगी से पटा है और जहां पूरे देश में संक्रमण से बचाव के लिए साफ-सफाई को लेकर जागरूक किया जा रहा है
इधर आगरा नगर निगम प्रशासन अन्य रोगों से बचाव के लिए साफ-सफाई कराने में बेपरवाह बनी हुई है स्थिति ऐसी है कि हर और साफ-सफाई की बात हो रही है पर निगम प्रशासन को कटघर क्षेत्र की कोई चिंता ही नहीं दिख रही घरों के पास फैली गंदगी होने से लोग अब बीमारी आशंका को लेकर भयभीत हो रहे हैं लोगों का कहना है कि कोरोनावायरस करते कटघर में फैली गंदगी से कहीं कोई दूसरी बीमारी ना चल जाए रक्षाबंधन के बाद से कई जगहों दे कचरे का उठाव नहीं हो रहा है आलम है कि कटघर वासी क्षेत्र के मुख्य सड़क से लेकर गली मोहल्लों तक कचरे का अंबार लगा दिख रहा है वहीं दो दिनों तक हुई बारिश के कारण कचरा से फैल रही बदबू बीमारियों को न्योता दे रही है कटघर में सकरी गलियों के नाले नालियां कचरे से अटी हुई हैं हर ओर जहां संक्रमण या किसी भी बीमारी से बचाव के लिए साफ सफाई हो रही है वहीं नगर निगम की उदासीनता लापरवाही को दर्शा रहा है संयम ऐसा है जब लोगों के बीच साफ-सफाई की व्यवस्था व्यवस्था रखने और बीमारी को दूर करने के लिए ब्लीचिंग पाउडर या किसी तरह की कोई दवा का छिड़काव की आवश्यकता है आलम यह है कि ना समुचित ढंग से साफ सफाई हो रही है ना दवाओं का छिड़काव ना गली मोहल्ले से कचरा का उठाव किया जा रहा है अगल बगल में ही सड़क किनारे खुले में कचरा डंप कर दिया जा रहा है वहीं कहीं जगह नाले से निकला गया गाद भी सड़क पर खुले में दो-तीन दिनों तक खुले में पड़ा रहता है यह आलम ताजनगरी के क्षेत्र ईदगाह कटघर वार्ड नंबर 39 के रघु पार्षद की अनदेखी के चलते कोरोना महामारी में भी गंदगी के सहारे जिंदगी बसर कर रहे हैं लोग सफाई कर्मियों की लापरवाही से लगा गन्दगी का अम्बार ।

ईदगाह कटघर के पार्षद रघु कोरोना महामारी से बेखबर दिखाई दे रहे हैं । इन दिनों सफाई कर्मियों की लापरवाही के चलते गन्दगी का अम्बार लगा हुआ है । आये दिन सफाई कर्मचारी गायब रहते है । जिससे ईदगाह कटघर में चारों ओर गंदगी फैली हुई है । चुकी विभागीय अधिकारी की मिलीभगत के चलते क्षेत्र में सफाई कर्मी मनमाना ढंग से काम कर रहे है । परन्तु किसी भी जिम्मेदार का ध्यान इस ओर नही जा रहा है । चुकी ईदगाह कटघर वासियों ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की है । ज्ञात हो कि ईदगाह कटघर में पार्षद की मिलीभगत के चलते सफाई कर्मचारी अपने मनमाना ढंग से कार्य कर रहे है । सफाई कर्मी की मनमानी कार्य से ईदगाह कटघर के लोग परेशान हैं, क्षेत्र में रघु पार्षद नहीं आते हैं नजर औऱ सफाई कर्मी केवल अधिकारी के कार्यालय पहुचकर हाजिरी लगा देते है । चुकी पार्षद की अनदेखी के चलते कटघर के सफाई कर्मियों के हौसले बुलंद है ।

ईदगाह कटघर में गंदगी होने से। लोगो का जीना मुहाल हो गया है वही जगह जगह पर कूडो – कचरो का अम्बार लगा हुआ है । जिससे लोगो को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है । वही बढ़ रही गन्दगी से मच्छरों का आतंक बढ़ रहा है । जिससे तरह तरह की बीमारियां अपना पांव पसार रही है । लोगो ने उक्त समस्या की तरफ अपना ध्यान आकृष्ट कराते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है ।