– बीकानेर जिले के नागरिकों से जलदाय मंत्री की अपील

जयपुर/बीकानेर, 21 अगस्त। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने आगामी दो दिनों में गणेश चतुर्थी, ऋषि पंचमी, संवत्सरी एवं पर्यूषण पर्वों पर बीकानेर जिले के नागरिकों को कोरोना के मध्यनजर पूर्ण सावधानी बरतते हुए परम्परा का निर्वहन करने की अपील की है। रविवार को ऋषि पंचमी पर कई समाज एवं जातियों द्वारा रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया जाएगा।

डॉ.कल्ला ने शुक्रवार को बीकानेर के जिला कलक्टर श्री नमित मेहता से दूरभाष पर वार्ता कर इन पर्वों पर लॉकडाउन एवं कर्फ्यू से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को नियमानुसार रियायत प्रदान करते हुए यथोचित निर्देश प्रसाारित करने को कहा ताकि इन पर्वों पर परम्परा एवं रस्म को निर्वहन करने वाले लोगों को असुविधा नहीं हो।

जलदाय मंत्री ने इन पर्वों में बाहर निकलने वाले जिले के सभी नागरिकों से कोरोना के सम्बंध में सरकारी एडवाईजरी का पूर्ण रूप से पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि दो गज की शारीरिक दूरी, मास्क, सार्वजनिक स्थान पर नहीं थूकना तथा किसी भी वस्तु को छूने पर साबुन से हाथ धोने या सैनेटाइजर का प्रयोग करने की गाइडलाइन का पालन करे। लोग बहुत आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले और सावधानी पूर्वक काम निपटाकर वापस घरों को लौट जाए।
——