– 24 घायल, कई किलोमीटर तक सुनाई दी आवाजगुजरात के भरूच जिले में मंगलवार तड़के बड़ा हादसा हुआ है. झगड़िया स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई. इस धमाके और आग की चपेट में आकर 24 लोग घायल हो गए हैं.

अहमदाबाद,गुजरात केमिकल कंपनी यूपीएल-5 में धमाका- धमाके के बाद लगी आग, करीब 24 कर्मचारी घायल
गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार तड़के बड़ा हादसा हुआ है. झगड़िया स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई. इस धमाके और आग की चपेट में आकर 24 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार तड़के 2 बजे धमाके के साथ आग लग गई थी.

मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. कंपनी के सीएम नामक प्लांट में यह दुर्घटना हुई है. धमाका इतना प्रचंड था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी थी. धमाके के कारण आसपास के गांव भूकंप जैसा महसूस हुआ था. कुछ गांव में लोग घर से बाहर निकल गए थे.यूपीएल कंपनी में धमाके के बाद आग लग जाने से करीब 24 कर्मचारी घायल हुए हैं. उन्हें भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हालांकि धमाके के कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

– आग के कारण चारों ओर धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है।

पिछले साल जून में ही भरूच की एक केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ था. धमाका स्टोरेज टैंक में हुआ था. पटेल ग्रुप की इस कंपनी में धमाके के कारण 10 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें 6 की लाश तो धमाके वाले जगह मिली थी, जबकि चार की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. कुल 77 लोग घायल हुए थे.