– गुजरात में विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

-पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान पांच साल पहले उन्हें राज्य की कमान सौंपी गई थी।

– रुपाणी के नेतृत्व में हुए 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की थी। हालांकि पार्टी की सीटें काफी घट गई थीं।

-गुजरात में विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से शनिवार को दिया इस्तीफा राज्य में अगले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव से पहले हलचलहार्दिक पटेल ने कहा- आरएसएस-बीजेपी के सर्वे में हार रहे थे रुपाणी 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का अंतर कम हुआ था.

गांधीनगर , 12 सितम्बर। मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य में अगले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी किस चेहरे को राज्य की कमान सौंपेगी, इस पर सबकी नजर टिकी है। बीजेपी विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है। गुजरात के विधायक भूपेंद्र पटेल बनेंगे नए मुख्‍यमंत्री। बीजेपी आलाकमान ने नए चेहरे को दिया मौका। विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव पेश किया गया। भूपेंद्र पटेल तो उसी सीट से एमएलए हैं जिससे पहले कभी पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल एमएलए हुआ करती थीं। उन्हीं के करीबी माने जाते हैं भूपेंद्र पटेल। पूर्व मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव रखा।

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से ठीक पहले पहले मंत्री रणछोड़ फालदू का नाम भी सामने आया है। फालदू जामनगर विधानसभा सीट से विधायक हैं। जनता के बीच उनकी अच्छी-खासी पकड़ है। वह गुजरात के कृषि, मत्स्य पालन, पशुपालन और परिवहन क्षेत्र के कैबिनेट मंत्री हैं। वह गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। ऐसे में उनके पास संगठन पर भी अच्छी पकड़ है। 1 अगस्त, 1957 को जन्मे फालदू किसान परिवार के बैकग्राउंड से आते हैं।