बीकानेर , 20 अक्टूबर। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी पर पारीक चौक में चार फायर किये गए। गाड़ी में उनका ड्राइवर व चाचा का लड़का सवार थे जो बाल बाल बच गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यवसायी जुगल राठी की गाड़ी पर बदमाशों ने फायरिंग की है। बेखौफ हमलावरों ने आज शाम को पाडाय माता मंदिर की गली नाले के पास से जा रही जुगल राठी की गाड़ी पर बाइक पर आए दो नकाबपोश हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिससे गाड़ी के कांच टूट गए हैं। गनीमत रही कि गोली किसी के लगी नही अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती हैं।घटना की जानकारी मिलते ही नयाशहर पुलिस मौके पर पहुंची है। बताया जाता है कि इस वक्त राठी कार में नहीं थे। यह घटना नयाशहर थाना इलाके की बताई जा रही है। मौके पर भीड़ जमा हो रखी है। नया शहर ठाणे में मुक़दमा दर्ज किया जा रहा है। उल्लेखनीय है की आज ही अल सुबह गंगाशहर इंदिरा चौक में मोहनसुराणा के भतीजे के घर पर गोली बारी की घट्न हुयी थी।

नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बीकानेर जिले में हत्या, बलात्कार, अपहरण, चोरी-नकबजनी, तस्करी, अवैध शराब का खुलेआम विक्रय, लूट फिरौती-वसूली जैसी दर्जनों बड़ी घटनाएं में कार्यवाही करने की मांग की ।
विधायक बिश्नोई ने कहा कि दिनोंदिन बिगड़ती कानून व्यवस्था के संबंध में पूर्व में भी कई बार सरकार व विभाग को अवगत कराया है, किंतु कोई सुधार प्रतीत नहीं हो रहा है । बीकानेर जिले में हत्या, बलात्कार, अपहरण, चोरी-नकबजनी, तस्करी, अवैध शराब का खुलेआम विक्रय, लूट फिरौती-वसूली जैसी दर्जनों बड़ी घटनाएं हो चुकी है, किंतु पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है ।
अभी हाल ही में देशनोक थाना क्षेत्र में एक व्यापारी के पुत्र का अपहरण होने व फिरौती मांगने के मामले के अपराधियों को थानाधिकारी देशनोक व पुलिस के कप्तान की सूझबूझ से अवश्य दबोच लिया गया था, जिसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं, इसके अलावा नोखा में एक क्रिकेट बुकी को किसी ने फिरौती देकर अपराधियों को बुलाकर जान माल का नुकसान पहुंचाने की साजिष हो, हिंयादेसर में चोरी की घटना हो, बीकानेर में मोहन सुराना के घर पर खुलेआम गोलियां चलाने का मामला हो, इसके साथ ही गांवों में सरकारी सम्पती की चोरी यथा जलदाय विभाग के ट्यूबवैलों से ट्रासफाॅर्मर, केबल व स्वीच बोर्ड उखाड़कर ले जाने व घरेलू बिजली के सप्लाई के लिए लगे गांवों व ढाणियों में सिंगल फेज ट्रासफाॅर्मर व खम्भों से तार चुरा लेने की आई दिन घटनाएं हो रही है लेकिन अभी तक कोई अपराधी नहीं पकड़ा गया है । ऐसी गंभीरतम श्रेणी की दर्जनों वारदातें अभी भी अनसुलझी है । हत्या जैसे मामलों के मुख्य आरोपियों का महीनों तक नहीं पकड़े जाने से कानून के राज व पुलिस के इकबाल से आम जनता का भरोसा उठने लगा है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि हमारे क्षेत्र में निरंतर व बेलगाम बढ़ती आपराधिक घटनाओं को समय रहते गंभीरता से लिया जाए तथा बीकानेर जैसे न्याय व शांतिप्रिय इलाके में अपराधियों के बढ़ते जमावड़े पर त्वरित कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए, ताकि आमजन निडरतापूर्वक अमन व सुकून से जी सकें । यदि इस बार भी हमारे आग्रह को राज्य-सरकार द्वारा अनसुना किया गया तो हमें मजबूरन आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ेगा, जिसकी समस्त जवाबदेही प्रशासन की होगी ।