ओम एक्सप्रेस -बीकानेर।
अयोध्या में आज हुए भूमि पूजन का असर पुरे देश में दिखाई दिया। बीकानेर भी इससे अछुता नही रहा। घर-घर दीप प्रज्ज्वलित किए गए तो वहीं मंदिरों को भी भव्य तरीके से सजाया गया। कही भगवान राम को खीर का भोग लगा तो कही देशी घी की मिठाईयो से। हर सख्स में मानो राम जी स्वंय आ गए हो। ऐसा लग रहा था कि भादो में दिवाली मनाई जा रही हैं। दिन भी खास था आज कई शताब्दी के बाद ही तो प्रभु रामजी का स्थायी निवास के लिए भूमि पूजन जो था।

– भारतीय जनता पार्टी जूनागढ़ मंडल द्वारा रंगोली एवं दीपमाला कर खुशियां मनाई

बीकानेर।अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने के लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी जूनागढ़ मंडल द्वारा सूरसागर के समीप मंडल अध्यक्ष अजय खत्री के नेतृत्व में मंडल कार्यकर्ताओं ने रंगोली एवं दीपमाला कर खुशियां मनाई। बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने पूरे परिसर को जय श्री राम और भारत माता की जय नारों से गुंजायमान करते हुए आतिशबाजी भी की। इस अवसर पर भाजपा जिला मंत्री मनीष आचार्य, पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय सिंह पड़िहार, पूर्व जिला मंत्री रामकुमार व्यास,मंडल महामंत्री हरि सिंह राजगुरु,शिवशंकर मेघवाल,देवरूप सिंह, प्रेम सिंह मेड़तिया, चेतन धाभाई,रामपाल सेन अर्जुन सिंह, भारती अरोड़ा, आशा पारीक, भवानी शंकर मोदी,महेेश आचार्य इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

– श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास एवं कोठारी बन्धु स्मृति कार्यक्रम का भव्य आयोजन
श्रीराम लला की जन्मभूमि अयोध्या में आज माननीय प्रधानमंत्री श नरेंद्र मोदी द्वारा शिलान्यास हुआ और आज सम्पूर्ण विश्व श्रीराम जी के जयकारों से गुंजायमान है ।
इस पावन अवसर की पावन वेला में मरु नगरी बीकानेर में भी वरिष्ठ समाज सेवी / वरिष्ठ भाजपा नेता गुमान सिंह , महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित परिवार द्वारा कारसेवकों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया ।
आज के समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में स्वामी केशवानंद विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो रक्षपाल सिंह , अतिथि लुंकरसनर विधायक सुमित गोदारा , महापौर सुशीला कंवर,उप महापौर राजेन्द्र पवार,पूर्व महापौर नारायण चोपड़ा ,भाजपा नेता ताराचंद सारस्वत,सही राम दुसाद,पार्षद गण,महावीर सिंह चारण,अमरदीन भुट्टो सहित अतिथि मौजूद रहे और विधि विधान से मंत्रों के साथ प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना की गई ।

जन्मभूमि शिलान्यास एवं कोठारी बन्धु स्मृति कार्यक्रम में सर्वप्रथम आज के पावन दिन जन्मभूमि शिलान्यास की बधाई देते कोठारी बन्धुओ को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए वही बीकानेर से राम जन्मभूमि आंदोलन में भाग लेने वाले कारसेवेको को केसरिया दुप्पटा ओढ़कर और श्रीफल भेंट कर अतिथियों के हाथों सम्मना किया गया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रो रक्षपाल सिंह ने कहा की आज सम्पूर्ण विश्व के लिए गर्व का विषय है की राम लला में मन्दिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो चुका है और सम्पूर्ण विश्व के राम भक्त आनंदित है और आज दीपावली मना रहे है कार्यक्रम में कारसेवक गेवर जोशी, गुमानसिंह, राजा सेवग,बाबा धुडऩाथ, कैलाश पारीक, महेश खत्री, प्रेमशंकर सोनी, ताराचंद जागा, महेन्द्र सरोहिया, प्रभुदयाल शर्मा, उमा शंकर शर्मा, उत्तम कुमार पांडिया, राजकुमार जोशी, गोपाल दास आचार्य, सूरज रतन वैध्य, श्रीरतन व्यास, राजेन्द्र मोदी, मानमल सोनी, लक्ष्मीनारायणजोशी, स्व. नरेंद्र बिस्सा के घर से, बाबूलाल जी खत्री, रामलाल प्रजापत, आसकरण मारू और रामदयाल कच्छावा का सम्मान किया गया

– राम मंदिर के आधारशिला की खुशी में रंगोली सजाई और दीपमाला की
500 साल के लंबे संघर्ष के बाद बुधवार को अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर की आधारशिला रखे जाने की खुशी में भगतसिंह यूथ क्लब की ओर से भाजपा गोपेश्वर मंडल के सहयोग से गोपेश्वर बस्ती में गोपेश्वर विद्यापीठ के पास वाले चौराहे पर रंगोली सजाई और दीपमाला की गई। भाजपा गोपेश्वर मंडल के उपाध्यक्ष योगेश पुरोहित एवं भगतसिंह यूथ क्लब के विजयपाल बाना व मयंक शर्मा, भावेश पुरोहित के मार्ग निर्देशन में दिव्याश्री स्वामी, निधि नाराणीवाल, रानी पुरोहित, अश्लेषा खैरीवाल इत्यादि ने भव्य रंगोली सजाई। जय श्री राम के नाम के जयकारे इस अवसर पर लगते रहे। अनेक लोगों ने इस रंगोली को निहारा। इस अवसर पर आतिशबाजी भी की गयी। इस दौरान कोरोना गाईड लाईन का अनुपालन किया गया और सोशल डिस्टेंस का पूरा पूरा ध्यान रखा गया।

– 1100 दीपों से जगमगाया धरणीधर तालाब
अयोध्या में भूमि पूजन के लिए आज धरणीधर तालाब पर दीपोत्सव का प्रोग्राम रखा गया जिसमें 1100 दीपक जलाए गए राम जी के आगमन पर आतिशबाजी की गई जिसमें ट्रस्ट के दुर्गाशंकर आचार्य मालसा सुथार नितेश मनोज कुमार पुरोहित बल्लभ आचार्य नरेंद्र किशोर जी पुरोहित अशोक आचार्य अनाकटी सब लोगों ने मिलजुल कर इस आयोजन को उत्सव के रूप में मनाया।

– भाजपा कार्यकर्ताओं ने भूमि पूजन पर मनायी खुशियां
आज करोडों सनातनियों के दिव्य स्वप्न भव्य राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन और कार्यारम्भ होने की खुशी में स्थानीय जस्सूसर गेट पर ऋषि मोहन जोशी के नेतृत्व में कई राम भक्तो ने घी के दीपक जलाकर एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया ।
जतिन सहल ने बताया की इस दौरान बाल किशन व्यास पूरण सिंह मांगीलाल सीगड़ मनीष गज्जानी गौरी शंकर जोशी चंदू ओझा जयंत भादानी सहित कई राम भक्त मौजूद थे। जतिन सहल ने बताया कि मिलन ट्रेवल्स पर भी दीपक प्रज्वलित किये।

– 1100 दीपों से जगमगाया कीकाणी व्यासों का चौक
कीकाणी व्यासों के चौक में राम मंदिर की नींव पूजन के अवसर पर 1100 दीपक प्रज्वलित किये गए इस अवसर को त्यौहार के रूप मनाया गया । नितिन रंगा, विवेक व्यास, उपाध्यक्ष शहर भाजपा भानु व्यास, बल्लभ व्यास, श्याम मनोहर व्यास, दिनेश हर्ष, गणेश दास व्यास, सुभाष व्यास, अरविंद व्यास, अशोक व्यास, मधुसूदन व्यास आदि उपस्थित थे ।

– जोशीवाड़ा में हुई प्रभु श्रीराम की आरती
जोशी वाडा क्षेत्र मे प्रभु श्री रामचंद्र जी की आरती की गई मुख्य अतिथि के रूप में जेठा नन्द व्यास,शैलेश गुप्ता और बल्लभ जोशी,मोहन जोशी सेटेलाइट राइटिंग ग्रुप के अध्यक्ष ऋतुराज पुरोहित उनके तत्वाधान में यह आरती का प्रोग्राम रखा गया और और भी बहुत सारे कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कार सेवकों की तपस्या को मिला सम्मान,बीजपी पुराना मंडल ने किया कारसेवकों का सम्मान

किए बिना कर्फ्यूग्रस्त अयोध्या में बेखौफ़ होकर जय श्री राम का नाम लेकर प्रवेश कर गये। ये रामजी के सैनिक और कोई नहीं बीकानेर से रवाना हुए कार सेवक थे। सभी कार सेवकों पर बस एक ही धुन सवार थी कि उनके प्रभु श्री राम को उनका घर मिल जाए। हनुमान जी की भांति प्रभु राम के प्रेम में डूबे इन कार सेवकों को लेशमात्र भी थकान महसूस नहीं हो रही थी। अयोध्या पहुंचने पर विवादित ढांचे को जमीन दिखाई। इसके बाद दशकों तक इंतजार के बाद अदालत का फैसला सुकून दे गया। इसके बाद आज 5 अगस्त को आखिरकार वह दिन आ गया जब प्रभु श्री राम को अपना घर मिला और राम भक्तों को उनकी तपस्या का सम्मान मिला। इन कार सेवकों को यह सम्मान दिया पुराना शहर मण्डल ने।
पुराना शहर द्वारा आज राम जन्मभूमि भूमि पूजन के उपलक्ष्य में कार सेवकों का अभिनन्द हुआ जिसमें कारसेवक गेवर जोशी, ओम आचार्य ,सूरज स्वामी, केदार अग्रवाल, सत्य नारायण ,श्रीलाल जोशी, सम्पत पारीक, ब्रह्मदत्त आचार्य, विनोद सेन, अनिल आचार्य , सतीश किराडू, शिव कुमार गोयल , ब्रजमोहन छंगाणी का सम्मान किया गया। इन सब के स्वागत में शहर जिला अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह उपाध्यक्ष गोकुल जी जोशी , दाऊजी हर्ष विजय जी आचार्य मण्डल अध्यक्ष कमल आचार्य ,भानु व्यास, सत्यप्रकाश व समस्त पुराना शहर मण्डल कार्यकर्ता उपस्थित रहे। पूरा कार्यक्रम दीप प्रज्वलम, महा आरती व आतिशबाजी का आयोजन धूमधाम से मनाया गया।

– गुफा मंदिर समिति ने किए 2100 दीप प्रज्जवलन

गुफा मंदिर सेवा समिति की ओर से आज शाम को (7 बजे से 8 बजे तक) राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में 2100 दीपक जला कर,रंगोली बना कर,आतिशबाजी कर मनाया गया,समारोह की सुरुआत पूर्व चेयरमैन महावीर रांका ने दीप प्रज्वलित कर के की। उसके बाद सभी सदस्यों और आगन्तुको ने दीप प्रज्वलित किये, चारो ओर जय श्री राम के नारे गूंज रहे थे यह जानकारी देते हुए गुफ़ा मंदिर संरक्षक सदस्य हर्ष जग्गी ओर आनंद पारीक ने बताया कि लोगो मे उत्साह देखते ही बन रहा था गुफ़ा मंदिर सेवा समिति की टीम महेंद्र कट्टा,दीपक अग्रवाल,संतीश शर्मा,जेस सर्, गौरव,अनिल तिवारी ,लक्षमन मोदी आदि ने मंदिर परिसर को जगमगा दिया।मंदिर परिसर में महावीर रांका ओर हर्ष जग्गी ने वृक्षारोपण भी किया।

– पाबू चौक में दीपमाल

भाजयुमो जिला मंत्री मदन गोपाल सोनी ने बताया की आज रामजन्म भूमि मंदिर शिलान्यास महोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम पाबू चौक गंगाशहर ,मे आयोजित हुआ .
गंगाशहर मंडल के तत्वावधान में और भाजयुमो जिला मंत्री की संयोजना आयोजित इस कार्यक्रम में युवा मोर्चा का पूर्ण सहयोग रहा। कार्यक्रम में दीपमालिका के साथ सम्पूर्ण भारत के मानचित्र की झांकी ,अयोध्या राम मंदिर आदि झांकियां रोमांचित करने वाली थी। भक्ति भाव का यह माहौल श्री राम के जयकारों से गूंज उठा ,अंतिम चरण में भगवान् की महा आरती की गयी .इस कार्यक्रम में जिलामहामंत्री मोहन सुराणा,रामदेव सोनी,जेठमल, शिखर डागा,मनीष बाफऩा ओर आसपास के सभी लोग उपस्थित हुए।

– जस्सुसर मंडल ने कारसेवको का किया सम्मान
भाजपा के जस्सूसर मंडल द्वारा अयोध्या कारसेवकों के घर पर जाकर उनका सम्मान अभिनंदन अयोध्या से लाये दुपट्टे पहनाकर,ओर रामायण की पुस्तक भेंटकर किया गया आज भाजपा जस्सूसर मंडल के अध्यक्ष मुकेश ओझा के नेतृत्व में1990 , 1992 अयोध्या गये बीकानेर के कार सेवकों का सादर अभिनंदन अयोध्या नगरी से लाये भगवान राम के दुपट्टे पहनाकर और रामायण की पुस्तक भेंट कर किया गया। स्वागत की कड़ी में सभी आदरणीय कारसेवकों के घर पर जाकर उनका स्वागत अभिनंदन किया इस अवसर पर सभी आदरणीय कारसेवकों ने अपने अनुभव साझा किए और कहा कि आज हमारा सपना 28 साल बाद पूरा हुआ है हम इसको कभी भूल नहीं सकते।
प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का बहुत-बहुत आभार सभी ने व्यक्त किया और कहा कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा राम मंदिर के नींव पूजन के आज 5 अगस्त के दिन इस कार्यक्रम को हिंदुस्तान हमेशा याद रखेगा अभिनंदन के इस कार्यक्रम में मंडल के अध्यक्ष मुकेश ओझा ,मंडल महामंत्री चोरू लाल सुथार ,भारत भूषण भाखर, जिला उपाध्यक्ष निर्मला खत्री, जिला मंत्री कौशल शर्मा, जिला सदस्य राजकुमार पारीक, मंडल उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह शेखावत ,चंद्रप्रकाश सुथार, भवानी शंकर प्रजापत, मंडल आसकरण ओझा, राजकुमार प्रजापत, प्रेम रतन टाक, पप्पू राम कुम्हार, कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश करनाणी, आईटी के सह संयोजक मनीष श्रीमाली, किशन मूल चंद सोनी, मौजूद रहे। रात 8 बजे मुक्ता प्रसाद नगर में हनुमान पार्क सेक्टर नंबर 6 में जस्सूसर मंडल के समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं ने 2100दीपक प्रज्वलित कर, पटाखे छोड़े। खुशियां मनाई तथा मिश्री, और पंच मेवे के प्रसाद का भोग लगाया।

– श्रीविश्वकर्मा सुथार कॉलोनी ट्रस्ट गोपेश्वर बस्ती के प्रांगण में श्रीराम के जयकारे
अयोध्या में भव्य रामजन्म भूमि मंदिर शिलान्यास की खुशी में बीकानेर के श्रीविश्वकर्मा सुथार कॉलोनी ट्रस्ट गोपेश्वर बस्ती के प्रांगण में पुजा अर्चना कर के हनुमान चालीसा के पाठ के साथ चौक में 251 दीपक प्रज्ज्वलित किये गये ओर खीर का प्रसाद बांटा गया और इस खुशी में अतिसबाजी की गई। भगवा ध्वज के साथ श्रीविश्वकर्मा कॉलोनी को सजाया गया आज दीपावली जैसा नजारा था। इस अवसर पर कुलरिया ब्रदर्स मुम्बई ने बधाइयां दी साथ मे कॉलोनी के जेठमल,कन्हैयालाल,सत्यनारायण,किशन,मुलचंद, तुलसिराम,हरि,दुर्गादास,मनोज, नेमीचंद,राजकुमार,पूनमचन्द,सुशील,लक्ष्मन,सिधार्थ,मोहित,सभी भइयो ने भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर शिल्यानस की हार्दिक बधाई एंव अनन्त शुभकामनाएं दी गई श्रीराम के जय करो से कार्यकर्म का समापन किया गया।