– पुलिस ने अवैध शराब को जब्त कर आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है.

-गिरफ्तार आरोपी ध्रुव कुमार पुत्र शिशुपाल बढई फिरोजाबाद जिले के नगला अमरसिंह का रहने वाला है.

अमित यादव, शाहपुरा(जयपुर): राजधानी जयपुर के शाहपुरा के निकट मनोहरपुर थाना पुलिस ने ऑपरेशन हाइवे के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित दौसा पुलिया के पास अवैध रूप से एक कंटेनर में तस्करी कर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब के 1057 कार्टन जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी ध्रुव कुमार पुत्र शिशुपाल बढई फिरोजाबाद जिले के नगला अमरसिंह का रहने वाला है. जब्त शराब की बाजार कीमत करीब एक करोड़ रूपए बताई जा रही है.

– आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए घरेलू सामान की बिल्टी बना रखी थी जो बेस्ट अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स के नाम से थी. जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ऑपरेशन हाइवे के तहत सभी सेक्टर प्रभारियों को सख्त नाकाबंदी व तलाशी अभियान के निर्देश दे रखे हैं.

इसी के तहत एएसपी रामकुंवार कस्वां व डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया के सुपरविजन में मनोहरपुर थाना प्रभारी रामस्वरूप बैरवा के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल लीलाधर, दिलीप व अन्य पुलिसकर्मियों की एक टीम ने दौसा पुलिया के पास नाकाबंदी की. इस दौरान जयपुर की ओर जा रहे कंटेनर को संदेह के आधार पर रुकवाया. कंटेनर को चेक करने पर उसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के रॉयल चेलेंज व्हिस्की के 277 कार्टन, मेकडौल नम्बर वन के 780 कार्टन भरे मिले.

पुलिस ने उसे जब्त कर थाने लेकर आई. पुलिस ने अवैध शराब को जब्त कर आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि हरियाणा निर्मित शराब हरियाणा के पानीपत से गुजरात ले जाई जा रही थी._