जयपुर /भीलवाड़ा।दीपावली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा व अन्नकूट महोत्सव के दौरान जिले में अचानक मौसम में बदलाव हुआ। जयपुर – भीलवाड़ा शहर में जहां बून्दाबांदी हुई तो जिले के बनेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के डाबला, फूलिया ग्राम के आस-पास ओले गिरे। इससे मौसम में बदलाव होने के साथ ही ठंडक बढ़ गई है। लोग शाम को गर्म कपड़े पहनकर बाजार में निकले। तेज हवा चलने से पेड़ भी टूट गए।
दोनो शहरों में रविवार शाम चार – पांच बजे के आस-पास मौसम में अचानक बदलाव आया। शहर में बून्दाबांदी शुरू होने के साथ सड़के गिली हो गई। राम-राम का दिन होने से लोग शाम को अपने रिश्तेदारों व परिचितों के घर निकले तो गर्म कपड़े पहनकर निकले।

फूलियाकलां में अचानक मौसम ने बदला। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश होने तथा ओले तक गिरे। अंधड़ की वजह से कई जगह पर पेड़ गिर गए। फूलिया केकड़ी मार्ग पर गनपतिया खेड़ा के पास रोड पर पेड़ गिरने मार्ग कुछ घंटों के लिए बाधित रहा। इसके कारण थोड़ी देर के लिए जाम भी लगा रहा। फूलियाकला के आसन के चौक में गाड़ी पर पेड़ गिरा। जयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में बरसात से तेज रफ्तार के साथ आंधी चली देखते देखते तूफ़ान का रूप धारण कर लिया। दोपहर बाद शाम तक यह सिलसिला लगातार चला । बिजली गुल होने से शहर में दीपावली पर्व मना रहे लोगो को परेशानी हुई।ओम एक्सप्रेस ने शनिवार को चेताया था कि प्रदेश में 48 घन्टे में मौसम का मिज़ाज बदलेगा।