– अगर हमें किसी पार्टी को हराना है तो वह बीजेपी है’

आगरा। उत्तर प्रदेश में होने जा रहा विधानसभा चुनाव पार्टियों के बीच नहीं बल्कि दो विचारधाराओं के बीच होने जा रहा है, एक विचारधारा संविधान की है तो दूसरी मनुस्मृति की जो पार्टी और जो कैंडिडेट भाजपा को हराने का काम करेगा।’ यह कहना था संविधान रचियता डा भीमराव आंबेडकर के परपोते राजरत्न आंबेडकर का।
गुरुवार सुबह राजरत्न आंबेडकर बिजली घर स्थित बौद्ध विहार पहुंचे। यहाँ पर उन्होंने और भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर पूजा अर्चना की और बौद्ध विहार का भ्रमण भी किया। बौद्ध विहार में रखे बाबा साहब के पुराने फोटो को भी उन्होंने देखा। उन्होंने लोगों से समाज को शिक्षित बनाने और एकजुट करने का आह्वान किया। इस दौरान समाज के लोगों ने उनका स्वागत सत्कार किया।

राजरत्न आंबेडकर ने कहा कि बाबा साहब केवल दलितों के मसीहा नहीं थे। उन्होंने सर्व समाज के लिए कार्य किए थे। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि हमें किसी भी पार्टी से कोई बैर नहीं है। इस समय होने वाले चुनाव दो विचारधाराओं के हैं। हमें अगर किसी पार्टी को हराना है तो वह बीजेपी है। बुद्धजनों को एक होना होगा। इस दौरान वह बहुजन समाज पार्टी की मुखजफत करते नजर आये। वहीं भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा ‘युवा भटक गया है। कुछ हमारे ही समाज के नेता बीजेपी के एजेंट बनकर काम कर रहे हैं। मेरा उन युवाओं से समाज से कहना है कि वह किसी के बहकावे में ना आए आने वाले चुनाव में एक मजबूत सरकार बनाने का काम करें।’