नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ शुरू 21 दिन के लॉकडाउन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। इसमें मोदी ने बताया कि आज से शुरू हो रहे नवरात्र पर वह कोरोना के खिलाफ जंग में लगे लोगों की अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना करेंगे। इसमें मोदी ने मेडिकल स्टाफ, पुलिस, मीडिया आदि का नाम लिया। मोदी ने बताया कि देशभर में इन दिनों कई त्योहार मनाए जाने थे, सबका सेलिब्रेशन वैसा नहीं होगा लेकिन ये त्योहार हमें इस संकट से निकलने का हौसला जरूर देंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, आज से नवरात्रि शुरू हो रही है। वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं। इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं।भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8 बजे देश को संबोधित किया और जनता कर्फ्यू की सफलता के लिए देश का धन्यवाद किया। लॉकडाउन की लापरवाही से नाराज पीएम मोदी ने देश को बचाने के लिए पूरे देश में तीन हफ़्तों के लिए लॉकडाउन घोषित किया। इस दौरान हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बंदी नहीं होगी। मेडिकल शॉप और राशन की दुकानें खुली रहेंगी। डॉक्टर के यहां जाने की इजाजत होगी। सभी रेस्तरां, दुकानें, इटरी बंद रहेंगी। इससे पहले आज ही मोदी ने दो ट्वीट और किए। इसमें लिखा था कि इस वक्त देश कई सारे उत्सव मना रहा है।

आज से पारंपरिक नया साल भी शुरू हो रहा है। उन्होंने उगादि, गुड़ी पड़वा, साजीबू चेराओबा और नवरेह सबकी बधाई दी। साथ ही लिखा कि इसबार जश्न वैसा नहीं होगा लेकिन ये त्योहार हमें इस संकट से बाहर निकलने की शक्ति देंगे। उन्होंने आशा जताई की देश ऐसे ही मिलकर कोरोना से लड़ता रहेगा।इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रात 8 बजे जनता को संबोधित किया। इसमें उन्होंने ऐलान किया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया जा रहा है। इस खतरनाक वायरस के खिलाफ सबसे अहम हथियार सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) को सख्त तरीके से लागू करने के लिए यह कदम उठाया गया है।