– 2 पिस्टल, एक माउजर, एक 12 बोर गन व 24 कारतूस व चोरी की 2 गाड़ियों के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार*

जयपुर 9 फरवरी। जालौर जिले की थाना सरवाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 2 पिस्टल, एक माउजर, एक 12 बोर गन, 24 कारतूस व चोरी की 2 गाड़ी बरामद की है।
जालौर एसपी श्री हिम्मत अभिलाष ने बताया कि अवैध हथियारो की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत थानाधिकारी सरवाना श्री अमर सिंह की टीम ने मौजा बावरला में नाकाबन्दी के दौरान एक बिना नम्बरी स्काॅर्पियों को रूकवाकर चैक किया तो चालक मुकेश कुमार पुत्र जगदीश विश्नोई (25) निवासी दांतिवास थाना भीनमाल के पास से एक लोडेड देसी पिस्टल व पास बैठे पीराराम पुत्र लाडुराम विश्नोई (26) निवासी जाणियों की ढाणी थाना सांचौर के पास से एक माउजर 12 बोर लोडेड गन, 6 जिन्दा कारतूस व एक 12 बोर खाली केस बरामद किया। पुछताछ में अभियुक्तों ने गाड़ी चोरी की होना बताया।

शीशे पर सरपंच व ऊपर लगा रखी थी पुलिस फलैसर लाईट
इसी दौराने पीछे से आ रही एक गेटवे गाडी जिसके आगे के शीशे पर सरपंच लिखा हुआ व गाडी के उपर पुलिस फलैसर लाईट लगी थी को रुकवाया तो गाड़ी में बैठे 2 व्यक्ति कुछ दूरी पर गाड़ी छोडकर भाग गये। जिसे चैक किया तो अन्दर एक लोडेड पिस्टल तथा एक दोनाली 12 बोर गन लोडेड मय 8 कारतुस 12 बोर मिले। भागे व्यक्तियों की पहचान चालक भजनलाल पुत्र केसाराम विश्नोई निवासी पुनासा व पास बैठे जोगाराम पुत्र गंगाराम विश्नोई निवासी भालनी थाना बागोडा के रूप में हुई।
गिरफतार किये गये मुलजिमों के विरूद्व चोरी, लुट व मारपीट के प्रकरण दर्ज है जिनसे अनुसंधान जारी है। फरार मुलजिम भजनलाल व जोगाराम आले दर्जे के बदमाश है जो डोडा-पोस्त तस्करी, हथियार तस्करी व जानलेवा हमले के मामलों में लिप्त है।