आगरा। (अवधेश यादव ) देशके पूर्व प्रधानमंत्री भारत राजीव गांधी की पुण्यतिथि बृहस्पतिवार को जिले में बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया। पुण्यतिथि पर अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया गया और श्रद्धांजलि दी गई। मुख्य कार्यक्रम जिला कांग्रेस कार्यालय वाह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित किया गया, जहां उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया।

सोशल डिस्ट्रेसिंग का पालन करते हुए करते हुए कांग्रेश जिलाध्यक्ष श्रीमती मनोज दीक्षित कहां कि राजीव गांधी के योगदान को देश कभी नहीं भूल सकता। आतंकवाद का उन्होंने हमेशा विरोध किया। 21वीं सदी का सपना सबसे पहले राजीव गांधी ने ही देखा था।
उनका सपना था कि भारत आर्थिक, राजनीतिक, विदेश नीति में अव्वल रहे। देश को 21 वी सदी में ले जाने और विश्व पटल पर आगे बढाने का काम किया। राजीव गांधी ही सूचना क्रांति के महानायक रहे जिसके कारण आज देश डिजिटल हो पाया है उन्होंने कहा कि आज हमारे देश के प्रधानमंत्री एवम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की भावना देश के प्रति क्या है सब आप के समने है जो गरीब,मजदूरों का नही हुआ वो हमारा और आपका कया होगा काग्रेंस ने हमेशा किसी के भी साथ भेदभाव नही किया वो सबको साथ लेकर चली है और आगे भी चलती रहेगी हमारी सच्ची श्रद्धाजलि आदरणीय राजीव जी को यही होगी कि उनके अधूरे कार्य को हम सबको माल जुल कर करना चाहिए और देश को आगे बढने मे अपना योगदान देना चाहिए। वर्तमान योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल है कांग्रेस पार्टी जब गरीबों की मदद के लिए हजार वर्ष चलवा रही थी तो उन्हों योगी जी ने परमिशन ही नहीं की योगी और मोदी केवल अमीरों की ही सुनते हैं जोगी ने हमारे प्रदेश अध्यक्ष माननीय अजय कुमार लल्लू जी के साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार किया है जेल जाने से हम कांग्रेसी नहीं डरते हैं जब हमने अंग्रेजों को मार भगाया है तो इन चोरों से क्या करेंगे पुण्यतिथि मनाने में अरुण शर्मा राजू बिधौलिया रामदास गुर्जर गुड्डू जाटव मनोरमा सिंह संजीव भैया बिधौलिया रामनारायण कुशवाह भैरो सिंह प्रजापति आदि रहे।