बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां
बीकानेर, 4 दिसम्बर। दिव्यांगजन छात्रों के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय छात्रावास खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हुआ।
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम की पहल पर आयोजित इस प्रतियोगिता में छात्रावास के बच्चों द्वारा चित्रकला, निबंध, भाषण, एकल गायन आदि प्रतियोगिता में भागीदारी निभाई गई।

इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों ने देशभक्ति, लोक-संस्कृति एवं अनुशासन के महत्व को जीवन में चरितार्थ करने का संदेश दिया। समापन समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे खिलाडियों को पदक एवं ट्राफी से सम्मानित किया गया।

बच्चों को दिखाई सुपर 30
जिला कलक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को बच्चों को सुपर 30 फिल्म दिखाने के निर्देश दिए। इन निर्देशों की अनुपालना में प्रतियोगिता के समापन के पश्चात कार्निवाल सिनेमा में बच्चों को सुपर 30 फिल्म दिखाने के लिए विशेष शो चलाया गया। बच्चों ने बहुत उत्साह के साथ फिल्म देखी। जिला कलक्टर ने बताया कि इस फिल्म से बच्चों को जीवन में हर परिस्थिति से संघर्ष करने की प्ररेणा मिल सकेगी। इस अवसर पर उपनिदेशक समाज कल्याण एल डी पंवार, जिला बालक अधिकारी डाॅ. अरविंद आचार्य, जिला समाज कल्याण अधिकारी वाजिद खान एवं सेवाश्रम के भीष्म कौशिक उपस्थित रहे।