जैसलमेर, 12 मई/जिला कलक्टर नमित मेहता ने एक आदेश जारी जैसलमेर शहर में चार होटल भवनों को कोविड केयर सेन्टर ’ के रूप में घोषित किया है। आदेश के अनुसार होटल डेजर्ट पेलेस, होटल डेजर्ट टूलीप, होटल फोर्ट रजवाड़ा व होटल रावलकोट को कोविड केयर सेन्टर के रूप में घोषित किया है। इन होटल भवनों में कुल कमरों की संख्या 235 है।

व्यवस्थाओं के लिए दिए निर्देश
जिला कलक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार इनसे संबंधित अधिकारियों से कहा गया है कि इन होटल भवनों में ’’ कोविड केयर सेन्टर ’’ की गाईड लाईन में वर्णित समिति द्वारा समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं एवं कोविड केयर सेन्टर के संचालन लिए गाईड लाईन के प्रावधानों के अनुसार अन्य समस्त कार्यवाही व व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

आदेशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे गाईड लाईन के अनुसार इन केन्द्रों को नोटिफाई कराएं एवं मेडिकल स्टाफ की आवश्यकतानुसार ड्यूटी लगाएं। साथ ही प्रमुख चिकित्सा अधिकारी श्रीजवाहिर चिकित्सालय को निर्देशित किया कि वे इन केन्द्रों पर सभी चिकित्सकीय व्यवस्थाएं किया जाना सुनिश्चित करें।
मुख्य जिला प्रारम्भिक शिक्षाधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे इन केन्द्रों पर मॉनिटरिंग, रिपोर्टिंग एवं समन्वय के लिए प्रत्येक भवन में तीन पारियों में शिक्षकों की भी ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करें। नगरपरिषद जैसलमेर आयुक्त को निर्देशित किया गया कि वे इन केन्द्रों पर गाईड लाईन के प्रावधानों के अनुसार सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाया जाना सुनिश्चित करें।