– राहुल गांधी बोले- हम खड़े हैं किसानों के साथ, एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे

– तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ट्रैक्टर रैली आयोजित करेंगे. इस रैली में उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

– किसानों के समर्थन में कांग्रेस की खेती बचाओ यात्रा

नई दिल्ली। नए विवादित कृषि कानून को लेकर पंजाब समेत कई जगह किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए आज पंजाब पहुंच गए है. पंजाब के मोगा जिले में सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के लिए वह स्टेज पर पहुंच चुके हैं. उनके साथ सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद हैं. राहुल गांधी ने कहा कि इन तीन कृषि कानून को लागू करने की क्या जल्दी थी. अगर कानून पास करवाना था तो लोकसभा राज्यसभा में बात करते हैं.
उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो आपको खुलकर बात करनी

चाहिए. किसान खुश है तो आंदोलन क्यों कर रहे हैं. 6 साल से नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं. पहले नोटबंदी फिर जीएसटी और उसके बाद कोविड आया उद्योगपतियों का कर माफ किया गया, किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया.
राहुल गांधी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जमीन और आपका पैसा हिंदुस्तान के 2-3 सबसे अरबपति चाहते हैं. पुराने जमाने में कठपुतली का खेल होता था. पीछे से कोई उसे चलाता था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ये मोदी सरकार नहीं ये अंबानी और अडाणी की सरकार, अंबानी और अडाणी मोदी जी को चलाते हैं. उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और एक इंड भी पीछे नहीं हटेंगे.

राहुल गांधी ने हाथरस कांड को लेकर कहा, “मैं यूपी में था, जहां एक बेटी को मार दिया गया. उसकी हत्या करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिस घर की बेटी मारी गई उस परिवार को घर के अंदर बंद कर दिया गया. डीएम और मुख्यमंत्री ने धमकाया. ये हिंदुस्तान की हालत है. जो अपराध करता है उसके खिलाफ कुछ नहीं होता है.”
राहुल गांधी “खेती बचाओ यात्रा” के तहत राज्य में कई जगह किसानों के साथ जनसभा आयोजित करेंगे. इस अभियान का उद्देश्य कृषि कानून पर कांग्रेस के रुख को मजबूती से रखना है. विपक्षी दलों के विरोध के बीच पिछले कृषि कानूनों को संसद की मंजूरी मिल गई थी.

तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ट्रैक्टर रैली आयोजित करेंगे. इस रैली में उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे.
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे और मोगा जिले के बधनी कलां में एक हस्ताक्षर अभियान शुरू करेंगे. उसके बाद बधनी कलां से जट्टपुरा तक “टैक्टर रैली” की अगुवाई करेंगे. राहुल गांधी की यह यात्रा जट्टपुरा, लुधियाना में समाप्त होगी. लुधियाना में वह दोपहर 4 बजे जनसभा आयोजित करेंगे.