हिसार, 8 अप्रैल। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे युद्घ में सहयोग करते हुए हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में एच्छिक अनुदान से 2 करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की है।

उन्होंने आमजन व सामाजिक संस्थाओं से भी संकट की इस घड़ी में दिल खोलकर दान देने की अपील की है। उनके आह्वान से कुम्हार धर्मार्थ ट्रस्ट ने भी आज 71 हजार रुपये की सहयोग राशि का चेक डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा को सौंपा।
डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि कोरोना नामक वैश्विक महामारी से निपटने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड की स्थापना की गई है जिसमें किसी भी व्यक्ति या संस्था द्वारा सहयोग राशि जमा करवाई जा सकती है। कोरोना संकट में मदद के लिए बड़ी संख्या में दानी सज्जन, गणमान्य व्यक्ति व सामाजिक संस्थाएं इस कोष में सहयोग दे रही हैं।

उनका कहना था कि प्रत्येक वर्ग के लोग अपनी सामर्थ्य से बढ़ कर दान कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने हरियाणा सरकार की ओर से इन सभी संस्थाओं व व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। गंगवा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश दानी व्यक्तियों का प्रदेश रहा है और संकट के समय मानव मात्र की मदद करना हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है।
उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि वे अपनी इच्छानुसार हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में यथासंभव मदद करें ताकि जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए राहत अभियान को सुचारू तरीके से चलाया जा सके। उन्होंने हरियाणा में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए आमजन द्वारा किए जा रहे सहयोग के लिए सबका धन्यवाद किया।
डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने आज आजाद नगर स्थित रविदास भवन पहुंचकर खाद्य सामग्री की उपलब्धता व इसके वितरण के संबंध में जानकारी ली और विशेष दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रत्येक जरूरतमंद के घर तक भोजन वितरित किया जाएगा। इस कार्य में कहीं भी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।