जींद, 20 अक्तूबर
21 अक्तूबर सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर डीसी डा. आदित्य दहिया व प्रवर पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने बूथ लेवल पर लगी डयूटी के पुलिस जवानों को एसडी स्कूल की ब्वायज विंग में ब्रीफ किया। उन्होंने कानून व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कर्मियों को चुनाव संबंधित हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और निडर होकर डयूटी दें तथा किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाही करें। बूथ लेवल पर डयूटी देने वाले पुलिस कर्मियों को भी उन्होंने दिशानिर्देश दिए कि बिना भेदभाव व निष्पक्ष होकर अपने अपने बूथ पर डयूटी दें।

हुड़दंगबाजी करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में न बख्शें। एसएसपी ने कहा कि मतदान के समय न तो बाहरी वाहन को प्रवेश करने दें। ऐसे वाहन को इंपांऊड किया जाए तथा उस व्यक्ति के खिलाफ आगामी कार्रवाही अमल में लाएं। उन्होंने ने कहा कि जींद जिला भर में नाकों के साथ साथ बूथ लेवल पर पुलिस व पैरामिल्ट्री फोर्स की पैनी नजर रहेगी। चुनाव में गड़बड़ी न हो इसको लेकर पुलिस व फोर्स के जवान कर्मठ व निष्ठावान बनकर डयूटी देंगे। बूथ पर वोट डालने वाले लोगों की लंबी लाईनें न लग पाएं तथा प्रांगण के अंदर भीड़ को भी इक्टठा न होने दें। किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत अपने अधिकारियों से सम्पर्क करें ताकि मौके पर पुलिस बल भेजकर स्थिति पर काबू पाया जा सके। डीसी डा.आदत्यि दहिया ने भी पुलिस के जवानों को ब्रिफ किया उन्होंने कहा कि पुलिस के जवानों की दूसरे चुनाव अधिकारियों की अपेक्षा दायित्व व जिम्मेवारी भरी डयूटी होती हैं। क्योंकि उनके कंधों पर लोगों की सुरक्षा के साथ साथ कानून व्यवस्था बनाएं रखनें की जिम्मेवारी भरा काम होता हैं।


एसएसपी ने बताया जींद की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव को निष्पक्ष व शंातिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जिला भर में पैरामिल्ट्री फोर्स व पुलिस बूथ लेवल तक भारी मात्रा में तैनात किया हैं। जींद जिले में कुल 36 नाके लगाएं गए हैं। जिनमें पंजाब सीमा पर कुल 16 नाके लगाए गए। जींद के सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 8 पैरामिल्ट्री फोर्स की कंपनी आई हुई हैं। 2 कंपनी सीआईएसएफ, 1 आरपीएसएफ, 5 एसएपी राजस्थान की हैं। इसके साथ ही 2807 पुलिस अधिकारी, कर्मचारी व 1135 होमगार्ड के जवान बूथ लेवल के साथ साथ आवर आल डयूटी पर तैनात रहकर चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखेंगे। जींद के 1014 बूथों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया हैं। संवेदनशाील व अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई हैं। पुलिस द्वारा सभी नाकों पर वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही हैं।
—————–
फोटो कैप्शन : पुलिस फोर्स को एसडी स्कूल में ब्रिफ करते डीसी डा. आदित्य दहिया व प्रवर पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी