बीकानेर, ( ओम एक्सप्रेस )।महाविद्यालय के हिंदी विभाग की सह आचार्य डॉ सुचित्रा कश्यप की नवीन कृति रीति ,रस रंग का विमोचन प्राचार्य डॉ जी पी सिंह ,सहायक निदेशक डॉ राकेश हर्ष साहित्यकार,सम्पादक ब्रजरतन जोशी और प्राणीशास्त्र के विभाग अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र पुरोहित ने किया।
डॉ कश्यप ने कहा कि यह कृति भारत के प्रतिष्टित प्रकाशक राजकमल प्रकाशन दिल्ली के द्वारा महाराजा गंगा सिंह विश्विविद्यालय के द्वितीय वर्ष हिंदी साहित्य के पाठ्यक्रम के साथ साथ सुधी अध्येताओं के लिए समान रूप से उपयोगी है ।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता मधुमती के संपादक ब्रजरतन जोशी ने कहा कि यह पुस्तक छात्रोउपयोगी के साथ साथ रीतिकाल के विविध आयामों पर भी प्रामाणिक सामग्री से संपन्न है।

सहायक निदेशक श्री राकेश हर्ष ने
कहा कि डॉ कश्यप का यह प्रयास सराहनीय है।यह पुस्तक लाखों विद्यार्थियों का मार्ग प्रशस्त करेगी।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ जी पी सिंह ने कहा कि महाविद्यालय का हिंदी विभाग अपनी गौरवशाली परंपरा के पथ पर अग्रसर है।डॉ सिंह ने कहा कि डॉ कश्यप की सक्रियता और समर्पण निश्चय ही प्रशंसनीय है।उनका यह प्रयास सबके लिए प्रेरणादायी साबित होगा। राजकमल प्रकाशन के प्रतिनिधि श्री मुन्नालाल पांडेय भी कार्यक्रम में रहे उपस्थित।
इस अवसर पर डॉ ए के यादव ,डॉ इंद्रसिंह राजपुरोहित एवं डॉ अनिला पुरोहित सहित बड़ी संख्या में संकाय सदस्य एवं विद्यार्थियों भी उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का संचालन एवं आभार डॉ राजेन्द्र पुरोहित ने किया।