– राज के 40 सालों के फिल्मी सफर की करी सराहना जयपुर।समाज को सही दिशा देने में सिनेमा उचित माध्यम है और सिनेमा में काम करने वाले कलाकार भी अपनी क्षमतानुसार समाज को समय समय पर जागरूक करते आए है , ऐसे ही कलाकार अपने राजस्थान से राज जाँगिड है जो बचपन से फिल्मों में अभिनय करने के साथ – साथ हर बार देश -प्रदेश में विपदाओं की घड़ी में जनता से आह्वान कर जागरूकता का काम भी करते आए है । ऐसे कलाकारों के प्रति हमारी ज़िमेदारी है कि उन्हें सहयोग करे ओर साथ भी दे ताकि कलाकार और भी बढ़ चढ़ कर उत्साहित होकर देश व समाज की सेवा कर सकें ।
उक्त विचार शुक्रवार कोऊर्जा एवं जल संसाधन व कला एवं संस्कृति मंत्री बी डी कल्ला ने राजस्थान के प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता राज जाँगिड के चालीस साल के फिल्मी करियर पर तैयार की गई पुस्तक के विमोचन अपने निवास स्थान पर वक्त किए ।
बी डी कल्ला ने कहा कि प्रसिद्ध अभिनेता राज जाँगिड जैसे कलाकार राजस्थान की संस्कृति भाषा और सिनेमा के उज्जवल भविष्य को लेकर सदैव अग्रणी भूमिका निभाते रहे है । इस अवसर पर अभिनेता राज जाँगिड ने कला एवं संस्कृति मंत्री बी डी कल्ला से आशा जताई है कि राजस्थानी सिनेमा और कलाकार मंत्री बी डी कल्ला के नेतृत्व में प्रगति करेंगे। राज जाँगिड ने बताया की विमोचन के पूर्व इस बुकलेट का अवलोकन जयपुर के संभागिय आयुक्त डाॅ समित शर्मा , भामाशाह शंकर कुलरिया ने किया था और आज इस विवरणिका का बी डी कल्ला ने विधिवत विमोचन किया और राजस्थान की प्रतिभाशाली कलाकार फिल्म अभिनेता राज जाँगिड द्वारा किए गये अपने सिनेमा के 40 साल के सफर का खजाना संग्रहित कर एक बुकलेट तैयार की जिसका बहुत ही आत्मीयता से अवलोकन किया।

राज जाँगिड के 40 साल के सफर पर लिखी जीवनी को पढा और राज को बहुत शुभकामनाएं दी । गौरतलब है कि राज जाँगिड 1980 से मुम्बई के फिल्मी जगत में अनवरत कार्यरत है और राजस्थानी सिनेमा के लिए संघर्षरत है। राज ने अब तक दर्जनों हिन्दी राजस्थानी फिल्में एवं धारावाहिकों में अभिनय किया है । सबसे बड़ा एचीवमेंट उनकी जिंदगी में एशिया के नम्बर वन सिनेमाहाल राजमंदिर में रोजाना 4 शो में दो सप्ताह तक राजस्थानी फिल्म माँ का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा है । राज जाँगिड ने बताया कि अभी राजस्थान की 5 फिल्में “रूपकँवर, म्हारो घर म्हारो मंदिर, बाबूल थारी लाडली, थाने काजळियों बणाळू , मीराबाई , है जो प्रदर्शन के लिए एक दम तैयार है , जैसे ही कोरोना का दम खत्म हो जायेगा तो इन फिल्मों का प्रदर्शन हो जायेगा।