पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बड़ी पुत्रवधू ऐश्वर्या राय की सास एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पति तेजप्रताप यादव और बड़ी ननद मीसा भारती के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के दर्ज कराए गए मामले की जांच आज शुरू हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री एवं विधायक चंद्रिका प्रसाद राय की पुत्री ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी के यहां 10 सकुर्लर रोड स्थित सरकारी आवास से मारपीट कर उन्हें धक्का देकर बाहर निकालने के बाद महिला थाने में कल देर रात सास राबड़ी देवी, पति और विधायक तेजप्रताप यादव, और ननद एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद पुलिस अनुसंधान के साथ ही ऐश्वर्या के इस संबंध में अब तक दिए गए बयानों पर आगे की कारर्वाई करने में लगी है।

राबड़ी देवी ने मेरे बाल खींचेः ऐश्वर्या राय
पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी के आवास के बाहर रविवार को देर शाम एक कुर्सी पर बैठी ऐश्वर्या ने राबड़ी पर महिला सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर उनका बाल खींचकर उनके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल देने का आरोप लगाया। दरअसल बीएन कॉलेज में रविवार को एक पोस्टर चिपकाया गया था। इसमें ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय और मां पूर्णिमा राय के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी गई। ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि उनके माता-पिता को लेकर आपत्तिजनक पोस्टर लगाए जाने के बारे में जब उन्होंने अपनी सास से पूछा तो उन्होंने(राबड़ी देवी ने) महिला सुरक्षाकर्मी के साथ मिलकर उनके बाल खींचकर उनके साथ मारपीट की तथा उनका मोबाइल फोन छीन लिया गया, जिसमें इस घटना को लेकर साक्ष्य थे। उनका सारा सामान रखकर सुरक्षाकर्मियों की मदद से उन्हें घसीटते हुए अपने घर से बाहर निकाल दिया गया।

इससे पहले भी ऐश्वर्या ने लगाया था घर से बाहर निकालने का आरोप
ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि इस पूरे मामले की जानकारी उनके देवर (बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और लालू के छोटे पुत्र) तेजस्वी प्रसाद यादव को है पर वे भी कुछ नहीं करते। ऐश्वर्या ने राबड़ी पर उन्हें भोजन नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पूर्व गत सितंबर महीने में भारी बारिश के दौरान भी मुझे घर से निकाल दिया था पर अदालत के हस्तक्षेप के बाद वे अपने घर में वापस लौट पाई थीं। उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद ऐश्वर्या के राबड़ी के घर के सामने बैठे होने के समय उनके आवास के फाटक पर बाहर से ताला लगा हुआ था और इस मामले पर न तो तेजप्रताप यादव और न ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का कोई बयान सामने आया है
ऐश्वर्या के पिता ने तेजप्रताप को बताया पागल
ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने अपने दामाद तेजप्रताप यादव को एक पागल लड़का बताया। उन्होंने अपनी बेटी के साथ राबड़ी देवी के सुलूक की ओर इशारा करते हुए कहा कि हम राजनीतिक लड़ाई तो लडेंगे ही राबड़ी को एक्सपोज भी करेंगे। जो घर की महिला को सुरक्षा नहीं दे सकती है वह बाहर की महिलाओं को क्या सुरक्षा देगी। ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने आरोप लगाया कि ऐश्वर्या को घर में खाना नहीं दिया जाता था।

वे अपने घर से खाना उसे भेजती थीं
तेजस्वी ने इशारों में सीएम नीतीश पर साधा निशाना
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने मामले पर मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि यह वर्तमान के ज्वलंत मुद्दों जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घिरते नजर आ रहे हैं, लोगों का उससे ध्यान हटाने के लिए यह सारा क्रियाकलाप वहीं से हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुझे कुछ नहीं कहना। यह दो लोगों के बीच का मामला है और यह अदालत के समक्ष है और अदालत इस पर निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि ज्वलंत मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए कोई किसी परिवार की बात लाना अथवा उत्पन्न करना चाहेगा तो हमारे लिए परिवार उतना बड़ा नहीं जितना संविधान और देश बड़ा है। उल्लेखनीय है कि ऐश्वर्या की शादी 2018 में तेजप्रताप के साथ हुई थी।