उदयपुर ।उदयपुर से जयपुर के बीच स्पाइस जेट की उड़ान सोमवार से फिर शुरू हुई। उदयपुर आने पर स्पाइस जेट की उड़ान का वॉटर सैल्यूट से स्वागत किया गया। ये उड़ान लगभग 10 महीने बाद शुरू हुई है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से ही मार्च में उदयपुर से जयपुर के लिए उड़ान बंद कर दी गई थी। इसे फिर से शुरू करने की मांग काफी समय से की जा रही थी और लोग इसका इंतजार कर रहे थे। उड़ान शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

6 शहरों के लिए हैं उड़ानें
एयरपोर्ट निदेशक नंदित भट्ट ने बताया कि जयपुर से सुबह 8 बजे उड़ान भरकर जब 8: 50 बजे उदयपुर पहुंची तो उसे वॉटर सैल्यूट दिया गया। बता दें कि इससे पहले अहमदाबाद के लिए भी उड़ान शुरू हो चुकी है। साथ ही अब उदयपुर से जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, दिल्ली, बेंगलूरू, हैदराबाद के लिए नियमित उड़ानें हैं। उन्होंने बताया कि अब धीरे-धीरे उड़ानें फिर से शुरू हो जाने से यात्री भार भी बढ़ रहा है। नवंबर माह में जहां 53,549 यात्रियों, वहीं दिसंबर माह में 64,850 यात्रियों ने सफर किया।

अहमदाबाद, जयपुर और दिल्ली वाली उड़ानें जोड़ेंगी देश-दुनिया से

स्पाइस जेट की अहमदाबाद, दिल्ली व जयपुर की उड़ानें उदयपुर को देश और दुनिया के कई शहरों से भी कनेक्ट करेंगी। ट्रेवल एजेंट अशोक जोशी ने बताया कि उदयपुर के यात्री वाया अहमदाबाद, जयपुर व दिल्ली से होते हुए वाराणसी, गोवाहटी, पटना, अमृतसर, गोआ-डेबोलिम, कोलकाता, देहरादून, पुणे, श्रीनगर के अलावा दुबई भी जा सकेंगे।

उदयपुर- अहमदाबाद
उदयपुर से अहमदाबाद शाम 4 बजे- गोआ – रात 10.35

उदयपुर से अहमदाबाद शाम 4 बजे- कोलकाता- रात 8.45
उदयपुर से अहमदाबाद शाम 4 बजे- दुबई – रात 11.10

उदयपुर- जयपुर
उदयपुर से जयपुर सुबह 9.20 बजे- गुवाहाटी- शाम 4.55

उदयपुर से जयपुर सुबह 9.20 बजे- वाराणसी- दोपहर 1.35
——–

उदयपुर- दिल्ली
उदयपुर से दिल्ली सुबह 9.20 बजे- अमृतसर- रात 7.45

उदयपुर से दिल्ली सुबह 9.20 बजे- देहरादून- सुबह 11.30
उदयपुर से दिल्ली सुबह 9.20 बजे- पटना- शाम 6

उदयपुर से दिल्ली सुबह 9.20 बजे- पुणे- रात 7.10
उदयपुर से दिल्ली सुबह 9.20 बजे- श्रीनगर- दोपहर 2.25