नई दिल्ली।अब दिल्ली में किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं. दिल्ली सरकार ने यह प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास मंजूरी के लिए भेजा था, जिसे उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है।

अभी तक शादी समारोह में इकट्ठे होने वाले लोगों की संख्या 200 थी. कोरोना के कारण अब इसे घटाकर 50 कर दिया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में फिर कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. नए आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटों में राजधानी में 6396 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 99 लोगों ने जान गंवाई है. नए मामलों के साथ ही एक्टिव केस की कुल संख्या 42 हजार तक पहुंच गई है. राजधानी में कोरोना बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी के नोएडा में भी सतर्कता बरती जा रही है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा किशादियों में लोगों की संख्या कम करने पर एलजी साहब की मंजूरी मिल गई है. यह भी बहुत जरूरी था, क्योंकि जितना ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठे होंगे, उतना ही नुकसान है तो बिल्कुल ही लॉकडाउन नहीं करना है, लेकिन पब्लिक को बहुत ज्यादा इकट्ठा होने से रोकना है. इसके लिए जो रिस्ट्रिक्शन की जरूरत पड़ेगी, वह समय-समय पर सरकार लगाएगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं एक नागरिक के रूप में, एक सरकार के रूप में यह कहना चाहूंगा कि इस समय कोरोना है. जिस तरह से हमने स्कूल बंद रखे हैं, शादियों में लोगों के कम जाने पर प्रतिबंध लगाया है, तो ऐसे में अगर हमारी महिलाएं छठ के मौके पर पानी में जाकर खड़ी होंगी तो उनको कोरोना हो सकता है. यह अप्रत्याशित समय है।