बीकानेर, 21 अक्टूबर। जिले को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाने के लिए 31 अक्टूबर तक हारेगा कोरोना जीतेगा बीकाणा अभियान के तहत जन जागरूकता हेतु नगर निगम बीकानेर में दीन दयाल अंत्योदय योजना के बीकानेर शहर के स्ट्रीट वेंडर्स यूनियन के पदाधिकारियों एवं आयुक्त नगर निगम पंकज शर्मा के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया।
बैठक में आयुक्त शर्मा द्वारा यूनियन नेताओं को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, एवं सैनिटाइजर का उपयोग करने हेतु जागरूक किया गया। इसी के साथ नो मास्क नो एंट्री अभियान के तहत स्वयं मरज्ञक पहनना और आमजन और ग्राहकों को भी इस बारे में जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया। स्ट्रीट वेंडिंग यूनियन के पदाधिकारियों ने भी अभियान को पूर्ण सफल बनाने एवं बीकानेर को कोरोना बीमारी से मुक्त करवाने में भागीदारी सुनिश्चित करने की शपथ ली ।

आयुक्त द्वारा योजना में स्ट्रीट वेंडिंग यूनियन के सहयोग से अधिक से अधिक पथ विक्रेताओं को ₹10000 का अनुदान दिलवाने में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया । आयुक्त ने कहा कि दीन दयाल अंत्योदय योजना कार्यक्रम एवं स्ट्रीट वेंडिंग यूनियन के सहयोग और जन जागरण के कारण ही इस योजना में बीकानेर संपूर्ण राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त कर पाया है।
बैठक में स्ट्रीट वेंडिंग यूनियन के मोइनुद्दीन, प्रदीप कुमार, मुरली सर्वटे, इनायत अली एवं दीन दयाल अंत्योदय योजना के ओमप्रकाश व्यास, नीलू भाटी ,अभिषेक भारद्वाज इत्यादि उपस्थित थे