पंचकूला।(अनुरूप सैनी) लोकसभा चुनावों में जो भी परिणाम आए हैं, कार्यकर्त्ता उससे शिक्षा लेते हुए नई उर्जा के साथ प्रदेश में बदलाव लाने का संकल्प लेकर दिन-रात एक कर दें ताकि आगामी विधानसभा चुनाव का मैदान जजपा फतेह कर प्रदेश में जन-जन का राज स्थापित कर सके।
यह बात जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने पंचकूला में आयोजित पदाधिकारियों व कार्यकर्त्ताओं की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। दुष्यंत ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा करते हुए सभी कार्यकर्त्ताओं को दोगुनी मेहनत के साथ विधानसभा के चुनावी मैदान में उतर जाने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के राज में हरियाणा के कई जिलों में अवैध खनन हो रहा है लेकिन एक मंत्री और राज्य सरकार एक जिले में ओवरलोडिंग पर जांच की बात कर खानापूर्ति कर रहे हैं। उनका कहना था कि भाजपा राज में खनन माफिया और गुंडों का बोलबोला है जिसकी वजह से प्रदेश में आम जनता का जीना दूभर हो चुका है।

gyan vidhi PG college
पूर्व सांसद ने कहा कि यमुनानगर, पंचकूला और करनाल जिलों में सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है, जिसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। दुष्यंत ने कहा कि गत दिन पहले खुद प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल यमुनानगर से पंचकूला आते वक्त खनन माफिया के ट्रकों के बीच फंस गए थे, मौके से ट्रक ड्राइवर फरार गया था लेकिन उस मामले की कोई जांच तक नहीं हुई।
कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब हरियाणा के विकास के ताले की चाबी जजपा के पास है, जिससे वह विधानसभा चुनाव में स्व. देवीलाल के सपनों की सरकार बनाने का काम करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ता पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं। खासतौर पर जजपा द्वारा शुरु की गई तीन मुहिमों के साथ सभी को जोड़ें।
उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ता घर-घर जाकर रोजगार मेरा अधिकार, किसानों की कर्जमाफी और बुढ़ापा पेंशन की मुहिम बताते हुए बेरोजगार युवाओं, कर्ज में दबे किसानों और बुजुर्गों के फार्म भरवाएं ताकि जजपा की सरकार आने पर तेजी के साथ प्रदेश को प्रगति के पथ पर दौड़ाया जा सके।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अंहकार में आई भाजपा बड़े घमंड के साथ प्रदेश में 75 सीटें लाने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी अपने कार्यकर्त्ताओं की मेहनत के बलबूते भाजपा का ये घमंड तोड़ते हुए प्रदेश में बदलाव लाने का काम करेगी।
इस अवसर पर संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, एससी सेल के प्रदेशाध्यक्ष अशोक शेरवाल, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हरफूल खान, प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, जिला प्रधान ओपी सिहाग, जिला प्रधान (ग्रामीण) भागसिंह दमदमा, जिला प्रवक्ता जितेंद्र संधू समेत कई पार्टी पदाधिकारी व सैंकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

भाजपा के चार विधायक होने के बावजूद जोरों पर चल रहा है अवैध खनन-दुष्यंत चौटाला

यमुनानगर। प्रदेश के कई जिलों में हो रहे अवैध खनन को लेकर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने हैरानी जताते हुए कहा कि यमुनानगर में विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर के साथ-साथ साढौरा, रादौर, जगाधरी में भी भाजपा के विधायक हैं, लेकिन इन चार भाजपा विधायकों के होने के बावजूद किसी ने आज तक अवैध खनन के खिलाफ आवाज तक नहीं उठाई।
उन्होंने इस कहा कि कांग्रेस के नेता भी धड़ल्ले से हो रहे अवैध खनन पर चुप्पी साधे रहे, अब इसी तरह भाजपा राज में भी खनन माफियाओं का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर, पंचकूला और करनाल जिलों में सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है जिसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।


दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में लोकसभा की 10 सीटें जीतने वाले राजनीतिक दल का हश्र विधानसभा चुनाव में क्या रहा है यह इतिहास बताता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के चेहरे के समक्ष कांग्रेस का चेहरा राहुल गांधी कमजोर साबित हुआ लेकिन लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में काफी अंतर होता है इसलिए 75 सींटों की जीत का नारा देने वाली भाजपा को विधानसभा चुनाव में जनता सबक जरूर सिखाएगी।
वहीं जिला स्तरीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जेजेपी द्वारा शुरु की गई तीन विशेष मुहिमों को जनता से अवगत करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता ‘रोजगार मेरा अधिकार’ के तहत बेरोजगार युवाओं से संपर्क करके उनके फार्म भरवाएं ताकि जजपा की सरकार आने पर प्रमुखता से बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जा सके।
वहीं दूसरी विशेष मुहिम किसानों के कर्ज से जुड़ी हुई है।

Plot Jaipur Road

इसके तहत ऐसे किसानों को चिन्हित करके उनका आंकड़ा तैयार किया जाए, जो किसी सरकारी रिकार्ड या अन्य कहीं कर्ज माफी के हकदार नहीं बन सके हैं। इसके अलावा जजपा का लक्ष्य है कि सरकार बनने पर महिलाओं की पेंशन उम्र 60 से घटाकर 55 की जाए, इसके लिए भी महिला प्रकोष्ठ की टीमें बूथ स्तर पर फार्म भरकर ऐसी महिलाओं का सही आंकड़ा जुटाने का काम करें।
यमुनानगर जिले की बैठक में जेजेपी के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक ईश्वर पलाका, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, मास्टर राजकुमार सैनी ,जिला प्रभारी एवं पार्टी प्रवक्ता ओम प्रकाश लाठर, जसवीर सिंह आहलूवालिया, रॉकी सांगवान शैलेश त्यागी आदि उपस्थित थे।