बीकानेर। जिले में ब्लैकमेलिंग के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देशनोक थाना क्षेत्र के दो युवकों द्वारा बलात्कार व एससी एसटी एक्ट के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर पैसे ऐंठने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बरसिंहसर निवासी भैराजाराम जाट ने श्रवण गोदारा व मामराज मेघवाल के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है। परिवादी ने बताया है कि दो माह पूर्व श्रवण ने उसे दारू पार्टी के लिए बुलाया था। श्रवण के बुलावे पर उसी रात वह उसके खेत गया, जहां मामराज भी मौजूद था। तीनों ने दारू पी तथा बाद में वह उन दोनों को वहीं छोड़ अपने घर चला गया। दूसरे दिन सुबह श्रवण का फोन आया, उसने कहा कि तू रात को मामराज की ढ़ाणी गया था। परिवादी के इंकार करने पर भी श्रवण नहीं माना और मामराज की पत्नी से बलात्कार, चोरी व एससी एसटी का झूठा मुकदमा लगवाकर फंसाने की धमकी दी। इस पर डर के मारे वह श्रवण के पास गया, जहां मामराज पहले से बैठा था। आरोपियों ने उसे मुकदमें का भय दिखाकर बदनाम करने की धमकी दी। मामराज ने चार लाख रूपए में मामला सैटल करने का प्रस्ताव रखा। परिवादी ने बदनामी के डर से प्रस्ताव स्वीकार करते हुए 14 नवंबर 2020 को मोहनलाल गोदारा की साक्षी में चार रूपए दे दिए। लेकिन पिछले सात दिनों से आरोपियों ने फिर से ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी।

देशनोक थानाधिकारी जगदीश सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 384, 389 व 34 भादंसं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। परिवादी ने कॉल रिकॉर्डिंग व वीडियो रिकार्डिंग भी पेश की है। प्रथम दृष्टया ब्लैकमेलिंग किया जाना प्रमाणित हो रहा है। मामले की गहन जांच शुरू की गई है।
उल्लेखनीय है कि जिले में पिछले दिनों हनी ट्रैप के मामले भी सामने आए थे। वहीं अब इस तरह का ब्लैकमेलिंग का मामला आया है जब पुरुष ही पुरुष को बलात्कार का मुकदमा करवाने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा है।