– रेक्टा प्रतिनिधिमंडल ने उर्जा मंत्री से की मुलाकात

अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर ईसीबी कॉलेज के मुख्य द्वार पर वेतन समस्या के स्थायी समाधान की मांग को लेकर तीसरे दिन भी ईसीबी कार्मिक धरने पर रहे ।

रेक्टा प्रवक्ता डॉ. नवीन शर्मा ने बताया कि राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन रेक्टा बीकानेर इकाई के तत्वाधान में चल रहे इस धरना प्रदर्शन के तीसरे दिन भी कार्मिकों,शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने राजस्थान सरकार के तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग एवं इसी विभाग के गहरी निंद्रा में सोए हुए अधिकारियों को जगाने के लिए एवं सद्बुद्धि देने के लिए पूर्ण विधि विधान से सद्बुद्धि यज्ञ किया तथा प्रत्येक मांग की पूर्ती के लिए यज्ञ में आहुतियाँ देकर सरकार को चेतावनी दी कि यदि जल्द ही उनकी समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो सभी कार्मिक इस आंदोलन को जन -आंदोलन के रूप में परिवर्तित कर इसे और आक्रमक करेंगे ।

इससे पूर्व आज रेक्टा की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर शौकत अली के नेतृत्व में रेक्टा प्रतिनिधिमंडल ने उर्जा मंत्री से उनके निवास स्थान पर मिलकर समस्या निवारण हेतु ज्ञापन सौंपा । डॉ. कल्ला ने ज्ञापन लेने के बाद कहा कि ईसीबी उनका ही लगाया हुआ पौधा है, इसकी संरक्षण की मेरी नैतिक जिम्मेदारी है, तथा वे स्थायी समाधान हेतु लगातार प्रयासरत है ।डॉ. शौकत ने बताया कि आन्दोलन के चौथे दिन सभी कार्मिक तकनीकी शिक्षा मंत्री का पुतला दहन करते हुए विरोध प्रदर्शन करेंगे ।ज्ञात रहे की आन्दोलन पहले ही राज्यव्यापी हो गया है जिसमे सभी ऑटोनोमस अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के कर्मचारी भी हड़ताल पर हैं ।

धरना प्रदर्शन को विभिन्न कार्मिकों ने संबोधित किया जिसमें मुख्यतः डॉ. अवधेश व्यास, डॉ धर्मेन्द्र सिंह, पुरोषत्तम चुरा, शिवदयाल व्यास, सुरेन्द्र जोशी, डॉ. गरिमा प्रजापत, मनोज छिपा, रविन्द्र दायमा, सुभाष सोनगरा, देवेन्द्र गहलोत आदि थे ।