रायपुर , ( ओम एक्सप्रेस )। रायपुर की एक अदालत ने कालीचरण को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने ‘धर्म संसद’ में महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानित करने वाले कथित भड़काऊ भाषण के लिए मध्य प्रदेश के खजुराहो से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ रायपुर के टिकरापारा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि कालीचरण महाराज पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप है। इससे पहले गुरुवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने रायपुर की अदालत में कालीचरण महाराज को पेश किया था। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के बाद वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में हिंदू धर्मगुरु कालीचरण महाराज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

रायपुर के रावण भाटा मैदान में रविवार शाम को दो दिवसीय धर्म संसद के समापन के दौरान कालीचरण ने राष्ट्रपिता के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया था और लोगों से धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार के मुखिया के रूप में चुनने के लिए कहा था। इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने बीते दिन कहा था कि अगर कोई इस तरह की टिप्पणी कर लोगों को भड़काने की कोशिश करेगा तो कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। बघेल ने कहा, “बापू (महात्मा गांधी) को गाली देकर और समाज में जहर फैलाकर, अगर कोई पाखंडी सोचता है कि वह अपने इरादे में सफल होगा, तो यह उसका भ्रम है। उनके आकाओं को भी सुनना चाहिए..जो कोई भी भारत और सनातन संस्कृति दोनों की आत्मा को ठेस पहुंचाने की कोशिश करता है… न तो संविधान उन्हें बख्शेगा और न ही जनता उन्हें स्वीकार करेगी।’