सवांददाता, के,के,कुशवाहा

आगरा। थाना एत्माद्दौला के यमुनापार क्षेत्र में फिर से पुलिस ने दो नकली मोबिल ऑयल बनाने वाली फ़ैक्टरियों का भंडाफोड़ किया जिसमें भारी मात्रा में नकली मोबिल ऑयल और ऑयल बनाने का का सामान बरामद किया गया है। पुलिस ने सभी माल अपनी गिरफ्त में ले लिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

दरअसल महीने भर पहले थाना एत्माद्दौला पुलिस ने हनुमान नगर में नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया था। जिसके बाद से ही पुलिस नकली मोबिल ऑयल बनाने वालों के गिरोह की छानबीन में जुट गई थी, उसी कड़ी में क्षेत्राधिकारी छत्ता के नेतृत्व में पुलिस ने करीब हफ्ते भर पहले फाउंड्री नगर की एक बंद पड़ी फैक्ट्री में भी नकली मोबिल ऑयल और उसे बनाने का लाखों का माल बरामद किया था। पुलिस ने बताया था कि उस फैक्ट्री का भी संबंध जीनखाना छत्ता के निवासी शन्नो खान से है।

पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के हनुमान नगर और शाहदरा में पहले जैसी ही नकली मोबिल ऑयल बनाने वाली फैक्ट्रियां चल रही है। इसके बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी छत्ता के नेतृत्व में फैक्ट्रियों पर छापा मारने पहुंच गई। जहां पर उन्हें लाखों रुपए का नकली मोबिल ऑयल और ऑयल बनाने का सामान बरामद हुआ।

क्षेत्राधिकारी छत्ता विकास जायसवाल का कहना है कि वर्तमान में पकड़ी गई दोनों फैक्ट्रियां भी जीनखाना से संबंध रखती हैं। पुलिस अभी नकली मोबिल ऑयल बनाने वाली फैक्ट्रियों के गिरोह को सरगना को तलाशने में लगी हुई है, जल्द ही पुलिस उसकी गिरफ्तारी करेगी।