-मुकेश पूनिया-
बीकानेर। नया शहर इलाके में डूडी पैट्रोल पंप के पास देर रात दुस्साहसी चोर चोरी के ट्रेक्टर से एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गया। एटीएम उखाडने के लिये दुस्साहसी चोर ने पहले ईदगाह के पीछे से एक टै्रक्टर चोरी किया और ट्रैक्टर के रस्सियां बंाध कर कर डूडी पैट्रोल पंप के पास आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम मशीन उखाड़कर ट्रैक्टर के पीछे बांध ले गया। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस की गश्ती टीम उसके पीछे लग गई,पुलिस टीम को देखकर वह एटीएम बंधा टै्रक्टर मौके बंगलानगर में छोड़ कर भाग छूटा। पुलिस ने मौके पर ट्रैक्टर और एटीएम बरामद कर लिया है। चोर की तलाश करने के लिये नया शहर की दो टीमें लगातार जुटी हुई है। वारदात की सूचना मिलने के बाद सोमवार सुबह जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा,अपर पुलिस अधीक्षक शहर पवन कुमार,सीओ सिटी सुभाष शर्मा भी मौका स्थल पर पहुंचे और वारदात की जांच पड़ताल की। सीओ सिटी सुभाष शर्मा ने बताया कि अल सुबह सूचना मिली कि कोई अज्ञात चोर डूडी पैट्रोल पंप से आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम उखाड़ ले गया,उन्होने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी कर दी। पुलिस की नाकाबंदी को देखकर अज्ञात चोर ट्रैक्टर के पीछे बंधी एटीएम मशीन को बंगलानगर इलाके में छोड़ गया। बाद में पता चला कि वारदात में प्रयुक्त टै्रक्टर ईदगाह के पीछे रहने वाले राधेश्याम ब्राह्मण का है, जो रात को चोरी हो गया था। सीओ सिटी ने बताया कि वारदात के सिलसिले में अज्ञात चोर के खिलाफ दो मुकदमें दर्ज किये गये है।

यह मुकदमें हुए है दर्ज
एटीएम उखाड़ ले जाने की वारदात के सिलसिले में पहला मुकदमा आईसीआईसीआई बैंक के प्रबंधक विशाल शर्मा की ओर से दर्ज कराया है,उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात चोर डूडी पैट्रोल पंप के पास स्थित हमारी एटीएम मशीन उखाड़ ले गया। एटीएम मशीन के कितनी नगदी थी,इसका खुलासा पुलिस रिपोर्ट में नहीं किया गया है। बताया जाता है कि यह एटीएम मशीन किसी एफएसएस कंपनी को केयरटेकर के रूप में दी गई है। वहीं दूसरा मुकदमा ईदगाह बारी के पीछे रहने वाले राधेश्याम पुत्र सत्यनारायण ब्राह्मण की ओर से दर्ज कराया गया है,पीडि़त ने पुलिस को दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात चोर मेरे घर के बाहर खड़ा टै्रक्टर चोरी कर ले गया।

चोर की हिम्मत देखकर पुलिस भी अंचभित
गजनेर हाईवे पर डूडी पैट्रोल पंप के पास सरेआम एटीएम उखाड़ कर ट्रैक्टर के पीछे बांध कर ले जाने वाले चोर की हिम्मत देखकर पुलिस भी अंचभित है। बताया जाता है कि ईदगाह बारी के बाहर से ट्रैक्टर उड़ा लाने के बाद चोर ने चंद मिनटों में ही एटीएम को उखाड़ लिया और उसे ट्रैक्टर के पीछे बांध कर ले गया। हालांकि वारदात से जुड़े साक्ष्य सुरागों में फिलहाल ही एक चोर की करतूत सामने आई है लेकिन पुलिस को अंदेशा है कि एटीएम को उखाड़ कर अकेले ही टैक्टर पर बांध कर ले जाना एक जने के लिये संभव नहीं है,इसलिये आंशका है कि वारदात को तीन-चार जनों ने मिलकर अंजाम दिया है।