बीकानेर । जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शहर के निवासियों से कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा लागू की गई निषेधाज्ञा क्षेत्रों की अनुपालना करने की अपील की है। डॉ. कल्ला ने कहा कि पिछले दिनों में बीकानेर में कोरोना के रोगियों के बढ़ने के कारण जिला प्रशासन ने आमजन के हित में यह कदम उठाया है, अब सब लोग मिलकर निषेधाज्ञा की अवधि में अपनी जिम्मेदारी का परिचय दे।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने बताया कि बीकानेर जिले में कोरोना की स्थिति पर वे बराबर नजर बनाए हुए है। जिला प्रशासन के अधिकारियों से रोजाना बातचीत करके स्थिति के बारे में फीडबैक लेकर आवश्यक निर्देश जारी करते हैं। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों से चर्चा के दौरान लगातार सुझाव मिल रहे है। इन सुझावों के आधार पर ही प्रशासन ने संक्रमण की रोकथाम के लिए कई थाना क्षेत्रों में गुरूवार शाम से निषेधाज्ञा को लागू करने का निर्णय लिया है।

डॉ. कल्ला ने कहा कि कोरोना के कारण लॉकडाउन की शुरूआत में बीकानेर जिले के लोगों ने जिस प्रकार राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन किया था, उससे इसके प्रसार को रोकने में मदद मिली थी। उन्होंने भरोसा जताया कि सब लोग उसी प्रकार से निषेधाज्ञा क्षेत्रों में नियमों एवं निर्देर्शों का पालन करेंगे।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने कहा कि किसी को भी कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, राज्य सरकार ने संक्रमित व्यक्तियों की देखभाल और उनके उपचार के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं की है। राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा रोजना अलग-अलग स्थानों पर कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। लोग कोरोना के लक्षण महसूस होने पर घबराए नहीं, स्वयं जांच के लिए पहल करें। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि जिले के सभी निवासी मिलकर कोरोना पर जीत की मुहिम में सर्तकता एवं सजगता से अपनी भूमिका निभाएंगे।