बीकानेर । राजस्थान विधानसभा बजट सत्र 2020-21 में आज शुक्रवार को नोखा विधायक बिहारीलाल *बिश्नोई ने पर्ची के माध्यम से श्रीडूंगरगढ़ में गोरक्षनाथ बस्ती व वीर तेजा कॉलोनी वासियो को अतिक्रमण के नाम से बेघर करने का मुद्दा उठाया ।
श्री बिश्नोई ने कहा कि श्री डूंगरगढ़ में गोरक्षनाथ बस्ती व वीर तेजा कॉलोनी मे 100 से भी ज्यादा घरों को 75 दिन पहले नगरपालिका प्रशासन व उपखंड अधिकारी ने बिना किसी नोटिस के तोड़ दिए , जहां 30 वर्षों से सैकड़ों परिवार बसे हुए थे ।

आज 75 दिन बीत जाने के बाद भी धरना स्थल पर जिले का कोई प्रशासनिक अधिकारी या सरकार का कोई नुमाईंदा धरनार्थियों से वार्ता करने नही पहुंचा है । इतने दिनों से हाड कंपाने वाली सर्दी में महिला और बच्चे तड़प रहे हैं । जिनमे एक की मौत हो चुकी है । जिसकी मर्ग दर्ज हुई है । उसी मर्ग को मुकदमे में बदलने तथा आंदोलनकारियों को मुकदमें में फंसाने की धमकियां उपखंड कार्यालय व पुलिस थाना के मार्फ़त दी जा रही है ।

श्री बिश्नोई ने कहा कि नगरपालिका कह रही है हमने 47 बीघा जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवाई है जबकि जिस खसरे से अतिक्रमण हटाये गए है उस खसरे में मात्र .84 हेक्टर जमीन है । इसमें नगरपालिका, भूमाफियाओं व रसूखदारों का बहुत बड़ा षड्यंत्र है, ये लोग जो पहले से ही पास की वन भूमि में अवैध कॉलोनी काट चुके है । उस खसरे को इस खसरे में शिफ्ट करने की योजना बना रहे है । सरकार इस ओर ध्यान दें और बेघर हुवे लोगो का पुनर्वास करके न्याय दिलाएं ।